मुक्तसर पुलिस ने काबू किया लूटपाट करने वाले गिरोह का मुख्य सरगना

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 03:13 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा, खुराना): जिला पुलिस ने लुटेरा गिरोह के मुख्य सरगना को काबू किया है। जिसने प्रदेश के विभिन्न जिलों में लूट-पाट की घटनाओं को अंजाम दे उत्पात मचा रखा था।  प्रदेश के विभिन्न थानों में आरोपी के खिलाफ अनेकों केस दर्ज हैं। इस बात का खुलासा एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने मुक्तसर में आयोजित प्रेसवार्ता दौरान किया। एसएसपी ने बताया कि लुटेरा गिरोह का मुख्य सरगना प्रिंसपाल उर्फ प्रिंस पुत्र जसवंत सिंह निवासी लक्खेवाली (मुक्तसर) अनेकों वारदातों को अंजाम दे चुका था। 

एसएसपी ने बताया कि इसी माह 3 मई को लक्खेवाली निवासी जसकरन सिंह पुत्र अंग्रेज सिंह ने पुलिस को शिकायत देकर दी थी कि उसके नंदगढ़ रोड स्थित फिलिंग स्टेशन (पेट्रोल पंप) पर 2 मई को रात करीब 9 बजे दो मोटरसाइकिलों पर कुछ युवक चेहरे ढंक कर आए और बेसबाल व रॉड से मैनेजर व कारिंदों से मारपीट करके 3 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। पुलिस के टेक्निकल सेल ने सीसीटीवी कैमरों, खूफिया सोर्स की मदद से बदमाशों की पहचान करते हुए लोकेशन भी ट्रेस कर ली। साथ ही मुख्य आरोपी प्रिंसपाल उर्फ प्रिंस पुत्र जसवंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ दौरान उसने कबूला कि उसने अपने साथियों परमजीत सिंह उर्फ बाबा पुत्र गुरजंट सिंह निवासी लक्खेवाली, जतिंदर सिंह पुत्र शेर सिंह निवासी गुरुहरसहाय, मेहर सिंह उर्फ गुरविंदर सिंह पुत्र मक्खन सिंह निवासी फिरोजपुर कैंट व गुरजंट सिंह उर्फ जश्न पुत्र बलबीर सिंह निवासी लक्खेवाली बहरामपुर के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। प्रिंसपाल के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल किया गया एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुआ है। 

पुरानी दाना मंडी में लूट की घटना को भी दिया था प्रिंस ने अंजाम 
पुरानी दाना मंडी में व्यापारी रवि कुमार पुत्र तरसेम कुमार की दुकान से करीब एक लाख रुपये लूटे थे। इस मामले में 16 मई को थाना सिटी मुक्तसर में केस दर्ज हुआ था। पूछताछ दौरान प्रिंस ने कबूला कि इस वारदात को भी इन्होंने अंजाम दिया था। इस वारदात में जतिंदर व मेहर ने इसका साथ दिया था। बता दें कि इस लूट की घटना के बाद से व्यापार मंडल के दखल के बाद से पुलिस प्रशासन पर दबाव बना और पुलिस ने केस ट्रेक करना शुरु कर दिया और अब दोनों केसों में शामिल मास्टर माइंड को काबू कर लिया। जबकि उसके अन्य साथियों की तलाश जारी है। 

प्रदेश में इन जगह भी की थी प्रिंस के गिरोह ने वारदातें 
एसएसपी के अनुसार बदमाश प्रिंसपाल इस घटना सहित अनेकों घटनाओँ का मास्टर माइंड रहा है। इससे पहले उस पर अनेकों केस दर्ज हैं। मोगा के धर्मकोट में जहां इन्होंने किश्ते वसूलने वाले एक व्यक्ति से 22 हजार रुपये लूटे थे। वहीं थाना सिटी कपूरथला में दर्ज मामले में ये एक फाइनांसर से तीन लाख 80 हजार रुपए की लूट के मामले में भी मास्टर माइंड के रुप में शामिल है। यही नहीं थाना लक्खो के बहरामपुर थाने में भी इसके खिलाफ पेट्रोलप पंप से 44 हजार रुपए लूटने का केस दर्ज है। वर्ष 2021 में मच्छी मंडी फिरोजपुर शहर के एक पेट्रोल पंप से 1,300 रुपए भी लूटे थे। जिला फिरोजपुर के गांव खलचिया से एक किस्तें वसूलने वाले व्यक्ति से 13 हजार रुपए भी इन्होंने लूटे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News