स्कूल में नशा करने से रोका तो व्यक्ति की तोड़ी टांग

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 09:43 AM (IST)

मलोट (जुनेजा): बेशक पुलिस की ओर से नशों के खात्मे के लिए मुहिम तेज होने और इस संबंधी सख्ती के साथ कार्रवाई के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं, परन्तु इसके बावजूद नशे की बिक्री व प्रयोग जोरों पर है तथा तस्करों व नशेडिय़ों के हौसले दिन-प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं।

गांव छापियांवाली में स्कूल की इमारत में बैठकर रात-रातभर नशों का सेवन करने वाले कुछ नशेडिय़ों का विरोध करने वाले एक व्यक्ति की टांग तोड़ दी गई और उसको छुड़ाने आई आंगनबाड़ी वर्कर के सिर पर कही मारकर गंभीर घायल कर दिया गया। इस संबंधी सिविल अस्पताल मलोट में भर्ती साधा सिंह ने बताया कि उनके गांव में 70 के करीब लड़के चिट्टे और टीकों का नशा करते हैं। ये लड़के गांव के स्कूल के दरवाजे खोल कर रात भर बैठ कर नशा करते हैं और सुबह छोटे-छोटे ब‘चे नशों के लिए इस्तेमाल की सीरिंजें आदि उठा लेते हैं।

इस संबंध में स्कूल टीचरों ने गुरुद्वारा साहिब में अनाऊंस कर गांववालों का सहयोग मांगा और उन्होंने खुद यह मामला गांव के सरपंच के ध्यान में लाया तथा एक शिकायत लिखकर गांववासियों के हस्ताक्षर करवाने के लिए मुहिम शुरू की तो गांव के 7 के करीब नशेडिय़ों ने उसके घर आकर उस पर हमला कर दिया और उसकी टांग तोड़ दी। उधर, गांव की आंगनबाड़ी वर्कर जसविंद्र कौर ने बताया कि नशेड़ी स्कूल में लिफाफे और टीके फैंक कर चले जाते हैं जिसको बच्चे उठा लेते हैं। इसके अलावा सरकार के आदेश पर उनकी तरफ से नशे छुड़ाने के लिए मीटिंगें की जाती हैं। साधा सिंह भी उनके साथ मुहिम में हिस्सा लेता है, जिससे खफा नशेडिय़ों ने साधा सिंह पर हमला कर दिया और जब वह उसे छुड़ाने लगी तो नशेडिय़ों ने कही मार कर उसका सिर फाड़ दिया।  

पूरी रात अस्पताल में तड़पता रहा साधा सिंह
उधर, बुरे प्रबंधों के कारण चर्चा में रहे मलोट के सरकारी अस्पताल की पोल खोलते हुए साधा सिंह ने कहा कि वह सारी रात तड़पता रहा, परंतु किसी ने उसकी पट्टी करना तो दूर, बल्कि उसकी सुध तक नहीं ली। आज सुबह पंचायत की ओर से सदस्यों के आने के बाद डाक्टरों ने इलाज शुरू किया है। 

पंचायत ने पुलिस को दिया मांग-पत्र 
इस मामले में ग्राम पंचायत छापियांवाली के मैंबर और गण्यमान्य बलजिंद्र कौर, दयाल सिंह, लखविंद्र सिंह, गुरशरन सिंह, राजिंद्र सिंह, सर्बजीत कौर, निशान सिंह, जंगीर सिंह, अंग्रेज सिंह, पाला सिंह, मङ्क्षनद्र कौर, जगतार सिंह, लखवीर कौर सहित 2 दर्जन से अधिक लोगों ने भी पुलिस के पास लिखित शिकायत कर स्कूल में नशा करने और माहौल खराब करने वाले तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News