मजदूर के घर की छत गिरी, बाल-बाल बचे सदस्य

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 11:28 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): गांव भागसर में गत रात करीब 12.30 बजे एक गरीब मजदूर परिवार के 3 सदस्य उस समय बाल-बाल बचे जब वे एक कमरे वाले मकान में सो रहे थे कि घर की छत अचानक गिर गई। यह हादसा सब तहसील मंडी लक्खेवाली अधीन आते गांव भागसर में घटा।

गनीमत थी कि गरीब मजदूर निर्मल सिंह उर्फ निम्मा रात के समय घर में नहीं था। उसकी पत्नी वीरपाल कौर, बेटी रमनदीप कौर (19) और पुत्र अमृतपाल सिंह (18) कमरे में सोए थे। जब छत गिरी तो पत्थर उन पर आ गिरे और वे उसके नीचे दब गए। शोर सुनकर आसपास के लोग उधर भागे। कमरे के दरवाजे को काटा गया और फिर ऊपर से पत्थर उठाकर उक्त परिवार के लोगों को बाहर निकाला गया। इस घटना में अमृतपाल सिंह की टांग पर मामूली चोटें लगी हैं, जबकि 2 सदस्य सुरक्षित बच गए। मौके पर जाकर जब देखा गया तो कमरे के अंदर पड़ा सारा सामान टूट गया था और कुछ भी नहीं बचा था। कमरे में मोटरसाइकिल, कूलर, पंखें, पेटी, खाट व घर का अन्य सामान था। 

गौरतलब है कि उक्त गरीब परिवार के पास रहने के लिए सिर्फ एक ही कमरा था और वह भी ढह गया। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही हलका पटवारी जसविंद्र सिंह घटना स्थल पर पहुंचे व मौके का जायजा लिया। पारिवारिक सदस्यों का कहना है कि पिछले दिनों हुई बारिश के कारण पानी छत व दीवारों में घुस गया था, जिससे उक्त मकान की छत ढह गई और मजदूर परिवार बेघर हो गया। 

वहीं, पंजाब खेत मजदूर यूनियन के जिला नेता तरसेम सिंह खुंडे हलाल, ब्लॉक प्रधान काका सिंह, भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के जिला खजांची गुरांदित्ता सिंह, गांव इकाई के प्रधान हरफूल सिंह मजदूर निर्मल सिंह के घर पहुंचे और परिवार के साथ हमदर्दी जताई। उन्होंने भरोसा दिलाया कि प्रशासन के उच्चाधिकारियों को मिलकर उनकी आर्थिक मदद की जाएगी। नेताओं ने आरोप लगाया कि गरीबों की भलाई के लिए कई योजनाएं तो बनाई जाती हैं मगर वे उन तक पहुंच नहीं पाती हैं। गांव के सरपंच परमजीत सिंह बराड़ व दीप बराड़ ने मांग की कि सरकार हुए नुक्सान का मुआवजा दे।

Edited By

Sunita sarangal