राजनीतिक शह पर वार्डबंदी तोड़ी तो हाईकोर्ट जाएंगे गांववासी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 01:14 PM (IST)

 

मुक्तसर साहिब (तनेजा, खुराना): निकटवर्ती गांव सक्कांवाली निवासियों ने वार्डबंदी बदलने की चल रही साजिशों के खिलाफ डी.सी. एम.के. अरविंद कुमार को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि 6 माह पहले ही गांव की नए सिरे से वार्डबंदी हुई है और उसकी वोटर सूची भी बनकर तैयार हो चुकी है। इसके आधार पर ही गांव के जिला परिषद व ब्लाक समिति का मतदान भी हुआ है। उस दौरान ही गांव में से अकाली दल की वोट बढ़ी है।

इस कारण अब कुछ कांग्रेसी वर्कर अपने स्तर पर ही गांव की नए सिरे से वार्डबंदी करवाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन को एक पत्र पर लिखकर दिया है कि गांव की दोबारा से वार्ड बंदी होनी चाहिए। गांव में कुल 1050 मत हैं और 7 वार्ड हैं। वार्डबंदी के दौरान जब एतराज मांगे गए थे तो किसी ने एतराज नहीं दिया। अब ऐसा क्यों किया जा रहा है। गांव वासियों ने कहा कि ऐसा कर गांव के कुछ लोग गांव का माहौल खराब करना चाहते हैं। इसलिए निष्पक्ष जांच हो नहीं तो गांव की भाईचारक सांझ खत्म हो जाएगी। वार्डबंदी उसी तरह ही रहने दी जाए।

गांव वासियों ने कहा कि यदि फिर भी वार्डबंदी राजनीतिक शह पर तोडऩे की कोशिश की गई तो वे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। इस मौके पर सरपंच चरणजीत सिंह, सुखप्रीत कौर, जगसीर सिंह, शिवराज सिंह, संदीप कौर, अंग्रेज सिंह, जगप्रीत सिंह, बेअंत सिंह, गुरतेज सिंह, दलजीत सिंह व बलजिंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

bharti