विजीलैंस ब्यूरो की 25 मैंबरी टीम ने मारे छापे

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 11:03 AM (IST)

मलोट(स.ह.): पंजाब विजीलैंस ब्यूरो चंडीगढ़ की 25 मैंबरी टीम ने पंजाब जलस्रोत प्रबंधन विकास निगम के डिवीजन दफ्तर पर अचानक छापेमारी करके रिकार्ड कब्जे में लिया है। इस समय दफ्तर में 2 कर्मचारी ही उपस्थित थे, जबकि एक्सियन जैला राम स्वेन चंडीगढ़ एम.डी. के साथ बैठक के लिए गए थे और एक एस.डी.ओ. छुट्टी पर थे। ब्यूरो ने उपस्थित स्टाफ को सहयोग देने और फोन बंद करने की भी हिदायतें दीं। 

ब्यूरो के फ्लाइंग स्क्वायड के ए.आई.जी. आशीष कपूर के नेतृत्व में आई टीम के साथ एस.एस.पी. विजीलैंस ब्यूरो फिरोजपुर हरगोङ्क्षबद सिंह, एस.एस.पी. विजीलैंस ब्यूरो बङ्क्षठडा अशोक बाठ, डी.एस.पी. विजीलैंस ब्यूरो श्री मुक्तसर साहिब पृथीपाल सिंह, इंस्पैक्टर सतप्रेम सिंह समेत और सीनियर स्तर के अधिकारी थे जिन्होंने करीब 12 बजे दफ्तर पहुंचकर रिकार्ड की जांच शुरू की। शाम 6 बजे तक यह जांच चली और जरूरी रिकार्ड अपने कब्जे में लिया।

इस रिकार्ड में कुछ अधिकारियों की सॢवस बुक्स भी शामिल थीं। जांच दौरान उन्होंने किसी भी पत्रकार या बाहरी व्यक्ति के साथ कोई बात नहीं की। 
बाद में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए ए.आई.जी. आशीष कपूर ने बताया कि यह उनकी औचक चैकिंग है, जिसमें उन्होंने 2016-17 दौरान हुए सभी नए कामों और 2014-15 की रिपेयर संबंधी रिकार्ड अपने कब्जे में लिया है। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से करवाए कामों के टैंडर और हुए कामों के स्पैसीफिकेशन को आधार बनाकर वह जांच करेंगे। उल्लेखनीय है कि अकाली-भाजपा सरकार दौरान इस विभाग, जो पक्के खाले बनाने का काम करता है, ने डिवीजन में कई 100 करोड़ के काम किए गए हैं। 

swetha