गांववासियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना लगा यातायात किया ठप्प

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 10:55 AM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्द्र, भावित): नजदीकी गांव ढिल्लवां कलां में छप्पड़ के गंदे पानी की निकासी न होने से गुस्से में आए गांव निवासियों ने नौजवान भारत सभा के नेतृत्व में पहले गांव के अंदर करीब 2 घंटे व फिर राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-54 पर लगभग अढ़ाई घंटे रोष धरना लगाते यातायात ठप्प किया और नारेबाजी कर इंसाफ की मांग की। 

इस मौके पर पी.एस.यू. व भारतीय किसान यूनियन ने इस धरने का समर्थन किया। इस दौरान नौजवान भारत सभा के प्रधान मंगा आजाद ने कहा कि पिछले लंबे समय से गांव के छप्पड़ की निकासी बंद पड़ी है और बीते दिनों हुई बारिशों ने इस छप्पड़ को समुद्र का रूप दे दिया है, जिस कारण गांव में गंदी बदबू फैल रही है तथा गांव वासियों व बच्चों को बीमारियां लगने का संदेह बना हुआ है।

 उन्होंने कहा कि इस समस्या संबंधी जुबानी व लिखित तौर पर बहुत बार प्रशासन के ध्यान में लाया गया है, परन्तु कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। इस मौके पी.एस.यू. से जोनल प्रधान हरदीप कौर कोटला, किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर से सुखमन्द्र सिंह ढिल्लवां और नेता केशव कुमार ने कहा कि कई गांवों के लोग गन्दगी कारण नरक जैसी जिंदगी जीने के लिए मजबूर हैं। 3 घंटे के करीब चले इस धरने की सूचना मिलते बी.डी.पी.ओ. कोटकपूरा डा. कुसुम अग्रवाल, डी.एस.पी. कोटकपूरा मनविन्द्रबीर सिंह, नायब तहसीलदार अनिल शर्मा, पंचायती राज्य के एस.डी.ओ. ने धरनाकारियों को भरोसा दिया कि चुनाव आचार संहिता के बाद इस समस्या का पहल के आधार पर हल किया जाएगा।

bharti