अध्यापक ने छात्रा के साथ की छेड़छाड़

punjabkesari.in Wednesday, Nov 07, 2018 - 04:34 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब (बख्शी): जिला शिक्षा और सिखलाई संस्था (डाइट) फतेहगढ़ साहिब की एक छात्रा के साथ कथित तौर पर उसके अध्यापक की तरफ से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। इसके बाद तुरंत हरकत में आए शिक्षा विभाग के सचिव ने उक्त अध्यापक को सस्पैंड कर उसका तबादला तरनतारन में कर दिया। जबकि दूसरी तरफ थाना फतेहगढ़ साहिब की पुलिस की तरफ से भी उक्त अध्यापक के खिलाफ छात्रा के बयानों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

उक्त छात्रा ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि वह डाइट फतेहगढ़ साहिब में शिक्षा प्राप्त कर रही है। जहां के एक अध्यापक की तरफ से कथित तौर पर उसको रविवार वाले दिन गुरुद्वाराज्योति स्वरूप साहिब में बुलाया गया और वहां से गाड़ी द्वारा कथित तौर पर गांव दाऊ में एक कमरे में ले गया, जहां उसके साथ उसके अध्यापक ने कथित तौर पर छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी। उसने बताया कि वह किसी तरह अध्यापक से बचकर बाहर भाग गई और लोगों से गांव का नाम पूछकर अपने साथी विद्याॢथयों को इस घटना की जानकारी दी जिसके बाद उसके साथी विद्यार्थी उसको फतेहगढ़ साहिब ले कर आए। इन बयानों के आधार पर पुलिस ने उक्त अध्यापक हरकीरत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। 

वहीं दूसरी तरफ छात्रा की तरफ से सारी घटना की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत कौर सिद्धू और डाइट में की गई। शिक्षा सचिव ने शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उक्त अध्यापक को सस्पैंड करते हुए उसका तबादला तरनतारन में कर दिया गया। जब उक्त अध्यापक के साथ सम्पर्क करने की कोशिश की गई तो उसके साथ सम्पर्क नहीं हो सका।

Mohit