एक घंटे बाद पेपर रद्द होने से विद्यार्थियों को हुई परेशानी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 01:00 PM (IST)

फिरोजपुर(जैन, मनदीप): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में नकल रोकने के लाख दावे करने वाला विभाग पेपर लीक होने की घटनाओं से अब अछूता नहीं रहा है। मंगलवार को 12वीं की गणित परीक्षा के दौरान हाई प्रोफाइल ड्रामा हुआ। 72 परीक्षा केन्द्रों में 1995 शिक्षार्थी गणित का पेपर देने के लिए बैठे थे। 

पता चला है कि विभाग द्वारा परीक्षा केन्द्रों में भेजे गए प्रश्र पत्र लीक हो गए थे जिसके चलते सुबह ही विभागीय अधिकारियों ने सुपरिंटैंडैंट्स को उक्त पेपर बांटने से मना करते हुए ई-मेल द्वारा हाथ से लिखा पेपर भेजा ताकि उसे प्रिंट आऊट करवाकर बच्चों को बांटा जा सके। कई सैंटरों पर पेपर बच्चों को समय पर दिया गया लेकिन कुछ स्थानों पर प्रिंटिंग की समस्या को देखते हुए पेपर निश्चित समय से देरी से प्रिंट हुए।

जो हस्तलिखित पेपर विद्यार्थियों को बांटा गया उसमें न तो पेपर के निर्देश थे और न ही ग्राफ जिसके बाद 3 बजे एग्जाम रद्द कर दिया गया। चाहे कुछ भी हो, यह पूरा घटनाक्रम विभाग की नाकामियों को दर्शाता है और इससे बच्चों को भी काफी दिक्कत पेश आई है। जिला शिक्षा अधिकारी नेक सिंह ने कहा कि उन्होंने पूरे समय पर सभी परीक्षा केन्द्रों में पेपर भिजवा दिए थे और सभी विद्यार्थियों को समयानुसार ही पेपर बांटे गए हैं। 

Punjab Kesari