Cbse 10वीं का परिणाम: परमप्रीत ने फिरोजपुर व अंशिका ने फाजिल्का में प्रथम स्थान किया हासिल

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 12:40 PM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा) : सी.बी. एस.ई. द्वारा ली गई 10वीं की परीक्षा के परिणाम मंगलवार दोपहर घोषित किए गए। इस परीक्षा में जहां जिला फिरोजपुर के होनहार विद्यार्थियों की मेहनत रंग लाई है वहीं सी.बी.एस.ई. से संबंधित स्कूलों ने अपनी परम्परा को कायम रखते हुए शत-प्रतिशत परिणाम दिए हैं।


डी.सी.एम. इंटरनैशनल की परमप्रीत ने बढ़ाया मान
डी.सी. मॉडल इंटरनैशनल स्कूल की प्रिंसीपल संगीता निस्तेन्द्रा ने बताया कि 208 विद्यार्थी परीक्षा में अपीयर हुए जिनमें से 28 विद्यार्थी 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर पास हुए हैं। परमप्रीत कौर ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले और स्कूल में पहला स्थान, हरप्रीत कौर ने 97 प्रतिशत के साथ स्कूल में दूसरा व जसलीन कौर ने 96.8 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। प्रिंसीपल ने सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। स्कूल के वी.पी. एकैडेमिक्स मनरीत सिंह, कंवल बजाज एवं अन्य स्टाफ ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।

सुखमनप्रीत ने प्राप्त किए 96.8 प्रतिशत अंक
डी.सी. मॉडल सी.सै. स्कूल की प्रिंसीपल राखी ठाकुर ने बताया कि उनके स्कूल के कुल 260 विद्यार्थी इस परीक्षा में बैठे जिनमें से 48 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। स्कूल छात्रा सुखमनप्रीत कौर ने 96.8 प्रतिशत अंकों के साथ पहला, दीक्षा ने 96.2 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा और अनन्या जैन ने 95.8 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। प्रिंसीपल ने बताया कि स्कूल के 78 विद्यार्थियों ने 85 से 90 प्रतिशत अंक और अन्य विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं।

पहली बार अपीयर हुआ स्कूल, 97.8 प्रतिशत अंक हासिल किए नवदीप ने
सीमावर्ती क्षेत्र में आधुनिक सुविधाएं प्रदान कर रहे दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के विद्यार्थी पहली बार मैट्रिक परीक्षा में अपीयर हुए और स्कूल ने शत-प्रतिशत सफलता हासिल की। स्कूल छात्रा नवदीप कुमारी ने 97.8 प्रतिशत अंक हासिल कर पहला स्थान, जाह्नवी व लवलीन कौर ने 96 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरा और अभिषेक यादव ने 88.6 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। पिं्रसीपल ज्योति ने बताया कि स्कूल के 50 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थी 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण हुए हैं। आर.एस.डी. राज रत्न स्कूल के 84 विद्यार्थी इस परीक्षा में अपीयर हुए। जतिन मैनी 90 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर, राधिका सैनी 89.8 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे और हरलीन पुरी 89.2 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

 

वल्लभ स्कूल फाजिल्का की छात्रा अंशिका भुसरी ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नगर में पहला स्थान प्राप्त किया है। जानकारी देते हुए स्कूल की पिं्रसीपल संगीता तिन्ना व प्रबंधक रमन वाट्स के.पी. ने बताया कि इसके अतिरिक्त स्कूल के छात्र अनमोल शर्मा ने 95.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नगर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ ही यशू काठपाल ने 94.8, आरूष ने 93.4, नमनबीर ने 93.2, जसलीन फुटेला ने 92, समरीन बेदी ने 91.6, सिमरन कौर ने 91.4, बीतेन्द्र सिंह ने 91, सारिका कंबोज ने 90.6, हर्ष गुप्ता ने 90.4, लक्ष्य ने 90.2, सलोनी ने 90 प्रतिशत तथा अंशुल सेठी ने भी 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। उन्होंने मेधावी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। सी.ए. की डिग्री प्राप्त करने के बाद बड़ा बिजनैसमैन बनना चाहती है अंशिका अंशिका भुसरी के पिता अजय भुसरी लोहे की दुकान चलाते हैं जबकि माता रेखा घरेलू महिला है। अंशिका राम कालेज दिल्ली से सी.ए. करने के बाद बड़ा बिजनैस करना चाहती है।

Vatika