तस्करी करके गौवंश ले जा रहा ट्रक पलटा, 3 पशुओं की मौत, कई जख्मी

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 09:26 AM (IST)

अबोहर(रहेजा):राजस्थान के साथ लगते अबोहर के गांव रुकनपुरा-खुईखेड़ा से गौवंश से लदे ट्रक को तस्करी कर लेजाने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया। गऊ रक्षा समिति के सदस्यों और पुलिस द्वारा ट्रक की घेराबन्दी किए जाने पर पंजाब से भागा यह ट्रक राजस्थान के श्रीगंगानगर के समीप एक डिवाइडर के साथ टकराकर पलट गया और इसमें आग लग गई।

परिणामस्वरूप ट्रक में सवार 2 दर्जन से अधिक गौवंशों में से 3 की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार आज प्रात: करीब 4 बजे पंजाब-राजस्थान की हद के साथ लगते अबोहर सब-डिवीजन के गांव रुकनपुरा-खुईखेड़ा से गौवंश की तस्करी करने वाले गिरोह ने करीब 2 दर्जन गौवंशों को ट्रक में लादा और वाया अबोहर-हरियाणा जाने के लिए सीतो रोड पर चढ़ गए।

इसी दौरान जगह-जगह पर नाकाबंदी देख कर गऊ तस्करों के इरादे बदल गए और उन्होंने डिफैंस रोड से ट्रक का रुख राजस्थान की तरफ कर लिया। गऊ रक्षा समिति के नेता परमजीत भादू की अगुवाई में एक टीम इस ट्रक का पीछा कर रही थी, जैसे ही ट्रक चालकों को इसकी भनक पड़ी तो उन्होंने यह ट्रक राजस्थान के शहर श्रीगंगानगर की तरफ भगा लिया। इस दौरान गऊ रक्षा समिति के सदस्यों ने श्रीगंगानगर की पुलिस को भी सूचित कर दिया।श्रीगंगानगर शहर के साथ लगते इलाकों में इस ट्रक ने जैसे ही प्रवेश किया तो खुद को पुलिस और गऊ रक्षा समिति से घिरा हुआ देखा। 

दोनों तरफ घेरे में आने से बौखलाए ट्रक चालक का संतुलन न बना और यह ट्रक डिवाइडर के साथ टकराते हुए पलट गया। सुबह करीब 6 बजे श्रीगंगानगर के समीप जैसे ही ट्रक पलटा तो इसमें आग लग गई, परिणामस्वरूप 3 पशुओं की मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक ट्रक को राजस्थान के श्रीगंगानगर की पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी थी। इस दौरान लोगों व गऊ रक्षा समिति के सदस्यों ने जख्मी गौवंश का इलाज शुरू करवा दिया है। 

swetha