फिरोजपुर पुलिस ने स्नैचिंग व लुटेरा गिरोह के 5 सदस्यों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 09:51 AM (IST)

फिरोजपुर (कुमार, मनदीप,  मल्होत्रा, खुल्लर, भुल्लर, परमजीत, अकालियांवाला): फिरोजपुर पुलिस ने स्नैचिंग और लूटपाट करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनसे हथियार, लूट के 13.47 लाख रुपए और 2 मोटरसाइकिल बरामद हुई हैं। पुलिस गिरफ्तार गिरोह के सदस्यों से पूछताछ कर रही है जिनसे और बरामदगी होने की संभावना है। 

यह जानकारी पत्रकार सम्मेलन में एस.एस.पी. फिरोजपुर भूपिन्द्र सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि आर.बी.एच. फाइनांस लिमिटेड केसहायक मैनेजर निशान सिंह पुत्र गुरमेल सिंह के बयानों पर 13 लाख 87 हजार 810 रुपए की हुई लूट संबंधी दर्ज मुकद्दमे को स्पैशल गठित इन्वैस्टीगेशन टीम ने एस.पी. इन्वैस्टीगेशन अजय राज सिंह, डी.एस.पी. इन्वैस्टीगेशन जीरा, एस.एच.ओ. सिटी जीरा, एस.एच.ओ. मक्खू, एस.एच.ओ. सदर जीरा, एस.एच.ओ. मल्लांवाला और इंचार्ज सी.आई.ए. फिरोजपुर की तरफ से कार्रवाई कर लूट की राशि में से 13.47 लाख रुपए बरामद कर गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि लूट की शिकायत दर्ज करवाने वाले मुद्दई निशान सिंह द्वारा तैयार की गई योजना अनुसार ही लूट की इस घटना को अंजाम दिया गया था। उन्होंने बताया कि निशान सिंह पुत्र गुरमेल सिंह ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि 17 फरवरी को करीब 1 बजे वह 13 लाख 87 हजार 810 रुपए बैग में डालकर एच.डी.एफ.सी. बैंक सिटी जीरा में जमा करवाने के लिए पैदल जा रहा था और जब वह सड़क के किनारे आया तो तलवंडी भाई रोड की ओर से 3 नकाबपोश लुटेरे बिना नंबरी काले रंग के मोटरसाइकिल पर आए और झपट्टा मारकर उसका कैश से भरा बैग छीनकर जीरा चौक की ओर फरार हो गए। 

एस.एस.पी. भूपिन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस की गठित स्पैशल टीम ने फोरैंसिक एविडैंस और मुखबिर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर इस लूट का पर्दाफाश किया। जांच में यह बात सामने आई कि निशान सिंह ने ही अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ साजिश रचकर इस सारी घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि निशान सिंह के मोबाइल फोन पर दूसरे लुटेरों के नंबर व लोकेशन हासिल कर पुलिस ने निशान सिंह उर्फ शाना पुत्र गुरमेल सिंह वासी उगोके, अकाशदीप सिंह उर्फ दीपू पुत्र हरदियाल सिंह, सतनाम सिंह पुत्र बलविन्द्र सिंह वासी गांव उगोके, डैनीयल उर्फ लौट पुत्र राजू निवासी सोढी नगर, सागर पुत्र  दलेर वासी उगोके को गिरफ्तार कर उनसे लूट के 13 लाख 47 हजार रुपए बरामद कर लिए हैं जबकि गुरमुख सिंह गोगी पुत्र दमन निवासी सोढी नगर अभी फरार है जिसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है। 

Vatika