सिविल अस्पताल के अस्थायी कर्मचारी पर लगा 5 हजार रुपए रिश्वत लेने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 01:07 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): स्थानीय सिविल अस्पताल में गत दिनों एक लड़ाई-झगड़े में जख्मी हुए मरीज के परिवार वालों के पास एक अस्थायी कर्मचारी द्वारा मडीकल रिपोर्टें भेजने के नाम पर 5 हजार रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। 

बलविंद्र सिंह पुत्र बगीचा सिंह निवासी शहीद भगत सिंह कालोनी जलालाबाद ने बताया कि 13 अप्रैल को उनके पड़ोस में ही किसी व्यक्ति से लड़ाई-झगड़ा हुआ था तथा झगड़े दौरान उसके पिता बगीचा सिंह जख्मी हो गए थे। जख्मी हालत में उसको सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। बलविंद्र सिंह ने बताया कि जब अस्पताल में दाखिल होने के बाद मैडीकल रिपोर्टों के आधार पर अगली कार्रवाई होनी थी तो वहां एक अस्थायी कर्मचारी राजेश कुमार ने प्रोसैस के नाम पर रिश्वत की मांग की।

उसने बताया कि राजेश कुमार ने कहा कि डाक्टरों द्वारा 5 हजार रुपए मांगा गया है तथा यदि वह 5 हजार रुपए जमा करवाएंगे तो पुलिस के पास रिपोर्ट तथा ओर कार्रवाई भेजी जाएगी।  इसके बाद जब उसके पिता को 16 अप्रैल को \छुट्टी मिली तो राजेश कुमार ने शाम के समय 5 हजार रुपए ले लिए। उन्होंने मांग है कि सिविल अस्पताल में अवैध तौर पर मरीजों को परेशान किया जा रहा है तथा मैडीकल व अन्य कार्रवाइयों के नाम पर अस्थायी कर्मचारी डाक्टरों को रिश्वत देने की आड़ में पैसे एकत्रित करने लगे हुए हैं। 

क्या कहना है एस.एम.ओ. अमित चौधरी का
इस संबंधी एस.एम.ओ. अमित चौधरी से फोन पर बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि राजेश कुमार सिविल अस्पताल में अस्थायी तौर पर कर्मचारी है तथा जब उनको राजेश कुमार द्वारा मैडीकल करवाने के नाम पर रिश्वत लिए जाने के बारे में पूछा तो उनके द्वारा कोई संतुष्टिपूर्वक जवाब नहीं दिया गया है। बाद में जांच करके अगली कार्रवाई करने की बात कही।  

Punjab Kesari