लुटेरों ने दीवाली का किया बंदोबस्तः चौकीदारों को बंधक बना कर लूटे गेहूं के 650 गट्टे

punjabkesari.in Wednesday, Nov 07, 2018 - 11:10 AM (IST)

मुदकी(हैप्पी): दीवाली के मौके पर लुटेरों ने अपने खर्चे-पानी का इंतजाम करते हुए 5-6 नवम्बर की मध्य रात्रि को पंजाब गोदाम निगम के स्थानीय गोदामों के चौकीदारों को बंधक बनाकर गेहूं के करीब 650 गट्टे लूट लिए।

गोदामों के प्रबंधक सज्जन कुमार ने बताया कि गत रात्रि 4-5 लुटेरे दीवारें फांद कर अंदर दाखिल हो गए व तीनों चौकीदारों को बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद अन्य 10-12 व्यक्ति अंदर आ गए व खुले में लगे पिलंथों में से गेहूं के करीब 650 गट्टे एक ट्रक में लादकर फ रार हो गए। सज्जन कुमार के अनुसार असल में लुटेरे चावलों की लूट करने के मकसद से आए थे लेकिन चावलों वाले कमरों के  ताले तोडऩे में असफ ल रहने के चलते वे गेहूं ही ले गए। लुटेरों ने उन कमरों की चाबियां तलाशने हेतु कार्यालय के कमरों में तोडफ़ोड़ भी की। इसके अलावा लुटेरे अपने साथ चौकीदारों के 2 मोबाइल फोन, सी.सी.टी.वी. कैमरों का डी.वी.आर., एल.ई.डी. व अन्य सामान भी ले गए।

चौकीदारों ने प्रात: करीब 4.30 बजे किसी तरह कमरों से बाहर निकल कर सज्जन कु मार को घटना की जानकारी दी।उधर घटना की जानकारी मिलने पर थाना घल्ल खुर्द व पुलिस चौकी मुदकी के प्रभारी क्रमश: हरदेवप्रीत सिंह व बलजिंद्र सिंह भी अपनी टीमों सहित मौके पर पहुंच गए। पुलिस की फॉरैंसिक टीम द्वारा अपनी कार्रवाई की जा रही है। स्मरण रहे कि 14-15 अक्तूबर की मध्य रात्रि को भी कुछ लुटेरे यहां लूट करने आए थे, लेकिन गोदामों के स्टाफ  के सहयोग से पुलिस ने उन्हें एक ट्रक सहित मौके पर ही काबू कर लिया था। 

Vatika