Marriage Palaces में होती चोरियों की हैरान कर देने वाली सच्चाई (Watch video)

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 02:26 PM (IST)

अबोहर: लूटपाट करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोहों के 7 सदस्यों को अबोहर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिले के एस.पी. इन्वैस्टीगेशन जसबीर सिंह, अबोहर के एस.पी. मनजीत सिंह तथा डी.एस.पी. राहुल भारद्वाज ने संयुक्त रूप से की गई प्रैस कॉन्फ्रैंस में यह खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही लूटपाट की 2 घटनाओं दौरान लूटे गए सामान की बरामदगी के साथ ही पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी है।



पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 19 सितम्बर को हनुमानगढ़ रोड पर एक कार का शीशा तोड़कर उसमें रखा 1.25 लाख मूल्य का आईफोन व करीब 1.75 लाख रुपए का अन्य सामान चुराने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने काबू किया। इनकी पहचान रोहित, कृष्णा, राहुल व विशाल के तौर पर की गई है। इनमें से 2 दिल्ली के रहने वाले हैं जबकि एक मध्य प्रदेश तथा एक आंध्र प्रदेश का बताया गया है।  जिक्र योग्य है कि इस मामले में पुलिस ने कार मालिक राहुल नागपाल के बयानों पर पर्चा दर्ज किया था। इसी तरह पुलिस ने मूल रूप से मध्य प्रदेश निवासी एक महिला उसके पति व भाई को भी काबू किया है। ये लोग छोटे बच्चों को मोहरा बनाकर विवाह समारोहों से कीमती सामान चोरी करते थे।

अधिकारियों ने बताया कि 15 नवम्बर की रात्रि हनुमानगढ़ रोड पर स्थित एक पैलेस में विवाह समारोह दौरान उपरोक्त लोगों ने एक छोटी बच्ची को मोहरा बनाकर विवाह स्थल से एक बैग चोरी किया था जिसमें स्वर्णाभूषण व नकदी थी।पुलिस ने इस मामले में चौकसी बरतते हुए मोहरे के तौर पर कार्य करने वाली लड़की की मां गुडिय़ा बाई, उसके भाई कालू तथा पति जैकी को काबू किया है। पकड़े गए आरोपी मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के गांव गुलखेड़ी के निवासी बताए जा रहे हैं। इन सभी के खिलाफ थाना सिटी-2 में पर्चा दर्ज किया हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि सभी आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। इनसे कई और खुलासे होने की भी संभावना है।

Vatika