खाई में गिरी बस, पंजाब के 50 श्रद्धालु घायल

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 11:37 AM (IST)

अम्ब/अबोहर (अश्विनी, भारद्वाज): अम्ब-हमीरपुर हाईवे पर पड़ते कुठेड़ा खैरला में एक तीखे मोड़ पर बस के खाई में गिरने से अबोहर, फाजिल्का (पंजाब) के करीब 50 श्रद्धालु घायल हुए हैं। गंभीर अवस्था में घायलों को सिविल अस्पताल अम्ब लाया गया, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद 20 से ज्यादा श्रद्धालुओं को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रैफर कर दिया गया। 

सूचना मिलने पर प्रशासन की तरफ से एस.डी.एम. अम्ब तारुल एस. रवीश की अगुवाई में तहसीलदार अम्ब मनोज ठाकुर और नायब तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार पर आधारित टीम ने राहत कार्यों का जायजा लिया। सड़क हादसे में 25 से ज्यादा श्रद्धालुओं को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई और प्रशासन ने डेरा बाबा बड़भाग सिंह के प्रबंधकों के सहयोग से श्रद्धालुओं को 2 निजी वाहनों एवं टैम्पो ट्रैवलर्ज के माध्यम से उन्हें घर पहुंचाने का इंतजाम करवाया। पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना कर दुर्घटनाग्रस्त बस को कब्जे में ले लिया है और मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार वीरवार सायं यह सड़क हादसा कुठेड़ा खैरला में उस वक्त हुआ, जब मैड़ी से अम्ब की तरफ आ रही एक निजी बस तीखी उतराई उतरती हुई मोड़ पर अनियंत्रित होकर एक खाई में गिर गई। इस सड़क दुर्घटना के दौरान बस खाई में 2 पलटे खाती हुई पहाड़ी पर एक पेड़ के चलते रुक गई, अन्यथा बस कई फुट नीचे चली जाती और ज्यादा नुक्सान हो जाता। बताया जा रहा है कि बस में सवार श्रद्धालु डेरा बाबा बड़भाग सिंह जी मैड़ी में आयोजित रक्खड़पुन्या मेले में शिरकत करने के बाद वापस अपने घर लौट रहे थे। इस सड़क हादसे के बाद हाईवे पर कई वाहन रुक गए और लोगों ने बस में फंसे लोगों को सुरक्षित ढंग से रोड तक पहुंचाया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस में बच्चों सहित करीब 60 श्रद्धालु सवार थे, जिनमें से मात्र 4-5 लोग ही जख्मी होने से बचे थे, जबकि ज्यादातर को चोटें आई थीं। 

Vatika