रिमांड के दौरान शराब तस्कर ने किए अहम खुलासे, 7 पुलिस कर्मचारियों की कारगुजारी संदेह के घेरे में

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 03:51 PM (IST)

अबोहर (रहेजा): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा शराब तस्करों को काबू करने के दिए गए आदेशों पर अमल करते हुए थाना बहाववाला पुलिस ने एक व्यक्ति को 36 पेटी राजस्थान की देसी शराब सहित काबू किया है। आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान शराब तस्कर ने कई अहम खुलासे किए हैं, जिसके बाद 7 पुलिस कर्मचारियों की कारगुजारी की जांच शुरू हो गई है।

जानकारी देते हुए बल्लूआना के डीएसपी अवतार सिंह राजपाल ने बताया कि सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लगाए गए नाके के दौरान गाड़ी पर जाली नंबर प्लेट लगाकर शराब तस्करी करने वाले कर्मवीर सिंह उर्फ गगी पुत्र प्रितम सिंह निवासी गांव बिश्नपुरा को काबू किया था। पुलिस के अनुसार उक्त आरोपी पर पहले भी विभिन्न थानों शराब तस्करी सहित अन्य आरोपों के तहत 7 मामले दर्ज हैं। 

पत्रकारों से बात करते हुए डीएसपी अवतार सिंह ने बताया कि राजस्थान सीमा के साथ स्टे पंजाब के गांव बिश्नपुरा के मूल निवासी शराब तस्कर गगी से की गई प्रारंभिक पूछताछ में यह बात सामने आई है कि वह राजस्थान व हरियाणा से बड़ी मात्रा में शराब लाकर अबोहर व आसपास के इलाके में अपने गिरोह में शामिल छोटे तस्करों को बेचता था। गगी से की गई पूछताछ के बाद डीएसपी ने फाजिल्का जिले के अलग-अलग थानों में तैनात सिपाही से लेकर सहायक सबइंस्पैक्टर रैंक तक के 7 पुलिस कर्मचारियों की विभागिय जांच शुरू कर दी है। डीएसपी ने बताया कि यह लोग शराब तस्कर गगी से कथित रूप से नजराना वसूलते थे। साथ ही उन्होंने बताया कि राजस्थान के साथ लगते पंजाब के इलाकों में पुलिस ने तस्करी रोकने के लिए नाकेबंदी मजबूत कर दी है।

Mohit