अब पासपोर्ट बनवाने के लिए नहीं जाना पड़ेगा अमृतसर

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 06:12 PM (IST)

फिरोजपुर (मल्होत्रा): पासपोर्ट बनवाने के लिए अब फिरोजपुर, फरीदकोट, मुक्तसर और फाजिल्का जिलों के लोगों को अमृतसर नहीं जाना पड़ेगा। केन्द्र सरकार के विदेश मामले मंत्रालय के निर्देशों अनुसार फिरोजपुर के मुखय डाकघर छावनी में शु्रक्रवार पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोल दिया गया है। 

उद्घाटन की रस्म सांसद शेर सिंह घुबाया ने अदा की। रीजनल पासपोर्ट अधिकारी मनीश कुमार ने बताया कि उक्त जिलों के आवेदकों को पहले पासपोर्ट बनाने के लिए अपने आवेदन अम़ृतसर स्थित केन्द्र में जमा करवाने पड़ते थे जिस कारण उन्हें कई बार मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। अब यहीं पर ही केन्द्र खुलने से लोगों के समय और पैसे की बचत्त होगी। इस केन्द्र पर रोजाना 50 आवेदकों को अप्वाईंटमैँट दी जाऐंगी। 

आवेदक वैबसाईट पर अपना फार्म भरकर फिरोजपुर पासपोर्ट सेवा केन्द्र पर फाईल जमा करवाने का समय ले सकते हैं। सेवा केन्द्र पर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से सायं 5:30 बजे तक सेवाएं उपलब्ध करवाई जाऐंगी। उदघाटन समारोह में एसडीएम अमित गुप्ता, सीनीयर सुपरीडैंट पोस्टस बलराज कुमार अरोड़ा, सुपरडैंट पासपोर्ट कार्यालय वेद प्रकाश, सुपरीडैंट प्रकाश सिंह इत्यादि मौजूद थे।

Mohit