छप्पर में संदिग्ध हालातों में आग लगने से पशु झुलसे

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 03:44 PM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): बीती रात गांव रूहेडिय़ांवाली में छप्पर में संदिग्ध हालातों में आग लगने से उसके नीचे बंधे पशु बुरी तरह से झुलस गए जबकि एक कुत्तिया के 6-7 पिल्लों की आग में झुलसने से मौत हो गई। पशु मालिकों ने गांव के ही कुछ लोगों पर छप्पर में आग लगाने के कथित आरोप लगाए हैं। सूचना मिलने पर सदर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है।

जानकारी अनुसार सहीराम पुत्र राम चंद ने बताया कि गांव की ही पंचायती जगह पर उसने एक छपरा बनाया हुआ है, जहां पर उसने गत रात्रि अपनी 2 गऊओं, 1 भैंस व 1 बछड़ी को बांधा था। इसी छप्पर के नीचे ही एक कुत्तिया के 6-7 नवजात पिल्ले भी थे। बीती रात करीब 11 बजे अचानक छप्पर में आग लग गई। कुछ समय बाद पशुओं का शोर सुनकर जब वह मौके पर पहुंचे तो उन्होने तुरंत पशुओं को बाहर निकाला। सहीराम ने बताया कि भयंकर आगजनी के कारण कुत्तिया के पिल्लों की आग में झुलसने से मौत हो गई जबकि उसकी भैंस, गाय व एक बछड़ी बुरी तरह से झुलस गए। 

सुबह उसने इस बात की सूचना पंचायत को दी। सहीराम न आरोप लगाया कि उनके छप्पर के पास के ही गांव के अन्य लोगों ने भी वनछटियां रखने की जगह बनाई हुई है। जिनसे उनका पुराना विवाद चल रहा है शायद उन्होंने ही इस घटना को अंजाम दिया है। इधर घटना की सूचना मिलते ही थाना सदर पुलिस मौके पर पहुंची और पशु मालिक के बयान दर्ज किए। सूचना मिलने पर पशु पालन विभाग से वैटर्नरी अफसर डा. हकीकत चौधरी, वैटर्नरी इंस्पैक्टर प्रीतम सिंह व सुरेश कुमार मौके पर पहुंचे और झुलसे पशुओं का इलाज किया। उन्होंने बताया कि भैंस 75 प्रतिशत से अधिक जल चुकी है जिस कारण उसकी हालत गंभीर बनी हुई है जबकि गाय व बछड़ी का इलाज चल रहा है।
 

Vatika