पटाखों की बिक्री के लिए इस दिन तक जमा करवा सकते हैं आवेदन,

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 04:04 PM (IST)

फाजिल्का (नागपाल): पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा सिविल रिट पिटीशन नंबर 23548 आफ 2017 में दिए गए आदेशों की पालना करते हुए दीवाली वाले दिन 4 नवंबर को रात 8.00 बजे से 10.00 बजे और गुरुपर्व वाले दिन सुबह 4.00 बजेसे 5.00 बजे और रात 9.00 बजे से 10.00 बजे तक और साथ ही क्रिसमस व नए साल के मौके पर रात 11.55 बजे से रात 12.30 बजे तक ही पटाखे चलाने की आज्ञा होगी।

जिला मैजिस्ट्रेट बबीता कलेर ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों की पालना में जिले में आर.जी. लाइसैंस देने के लिए आवेदन मांगें गए हैं। लाइसैंस लेने के लिए आवेदक की आयु 18 साल से कम न हो। जिले के साथ संबंधित इच्छुक लाइसैंस लेने के लिे 21 से 25 अक्तूबर तक अपने आवेदन पत्र पास के सेवा केंद्रों के द्वारा जमा करवा सकते हैं। इसके बाद प्राप्त होने वाले आवेदन पत्र नहीं देखे जाएंगे। जिन लोगों द्वारा अपने आवेदन पत्र दिए जाएंगे, उनको आर.जी. लाइसेंस जारी करने का फैसला 27 अक्तूबर को सुबह 11.00 बजे कार्यालय डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का के बैठक हाल में ड्रा के द्वारा किया जाएगा। इस ड्रा के सफल आवेदकों को ही आर.जी. लाइसैंस जारी किया जाएगा।

इन स्थानों पर होगी पटाखों की बिक्री
पटाखों की बिक्री के लिए जिले में निर्धारित स्थानों केे बारे में जिला मैजिस्ट्रेट ने बताया कि फाजिल्का के लिए मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम एम.आर. कालेज रोड फाजिल्का, पुड्ढा कालोनी फाजिल्का रोड अबोहर, मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम जलालाबाद, अरनीवाला शेखसुभान के लिए थाना अरनीवाला शेखसुभान के साथ लगती पंचायती जगह निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि बिना आर.जी. लाइसैंस के निर्धारित जगह या किसी भी जगह पर कोई भी पटाखों की स्टाल नहीं लगाएगा। जिला मैजिस्ट्रेट ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों की पूरी पालना की जाएगी और आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

फाजिल्का में 67 आर.जी. लाइसैंस किए जाएंगे जारी
जिला फाजिल्का में कुल 67 आर.जी. लाइसैंस जारी किए जाने हैं, जिनमें फाजिल्का 18, अबोहर 25, जलालाबाद 18, अरनीवाला शेखसुभान 6 शामिल हैं। लाइसैंसधारक का पटाखे बेचने का समय सुबह 10.00 से 7.30 बजे होगा।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News