अवैध कब्जे छुड़वाने गए वन विभाग के गार्ड व कर्मचारियों पर हमला

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 10:22 AM (IST)

फिरोजपुर (भुल्लर): वन विभाग द्वारा पौधे लगाने को लेकर खोदे गए गड्ढों से अवैध कब्जा छुड़वाने गए वन विभाग के गार्ड समेत 4 कर्मचारियों पर गांव के लोगों द्वारा हमला कर दिया गया। मारपीट का शिकार हुए वन विभाग के गार्ड और 4 कर्मचारियों को सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

उपचाराधीन घायल हुए गुरबचन सिंह वन गार्ड इंचार्ज महालम ने बताया कि वह कर्मचारियों को साथ लेकर एच.एफ. पी. बांध के नजदीक गांव मसते में गश्त कर रहे थे, जहां पौधे लगाने के लिए गड्ढे किए गए थे जहां गांव वासियों द्वारा अवैध कब्जे किए गए थे। पौधे लगाने वाली जगह पर अवैध कब्जे करके लोगों द्वारा वहां भूसा रखने वाले कुप्प लगाए जा रहे थे जिनको हटाने संबंधी गांव वासियों से कहा गया तो गांव के सरपंच समेत दर्जन के करीब लोगों ने उन पर लाठियों से हमला कर दिया और ड्यूटी में विघ्न डाला। 

घायल हुए वन विभाग के गार्ड ने बताया कि मारपीट करने वालों ने उनको धमकियां भी दीं। जिस संबंध में पुलिस को शिकायत दे दी गई है। वन रेंज अफसर फिरोजपुर को भी जानकारी दी गई है। इस संबंधित बातचीत करते हुए एस.एच.ओ. मोहित धवन ने बताया कि एम.एल.आर. आने पर बनती कार्रवाई की जाएगी। 

Vatika