वेतन वृद्धि की मांग को लेकर बैंक कर्मचारी 21 दिसंबर से 26 तक रहेंगे हड़ताल पर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 06:42 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): वेतन वृद्धि की मांग को लेकर ऑल बैंक जलालाबाद के कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले हैं। बैंक कर्मचारी 21 से लेकर 26 तक हड़ताल पर रहेंगे। जबकि सिर्फ 24 दिसंबर को ही बैंक खुल पाएंगे। हड़ताल संबंधी बैंक कर्मचारी एकत्रित हुए। जिसमें संजीव अरोड़ा रीजनल सचिव एसबीआईओए, जगदीश अरोड़ा अध्यक्ष एसबीआईएसए, अमरजीत सिंह, राहुल सूरी, अश्वनी कुक्कड़ मौजूद थे। 

जानकारी अनुसार क्रिसमिस को लेकर लोग पैसों का अधिक लेनदेन सकते हैं और इसलिए ग्राहकों को आगाह किया गया है कि केश आदि का लेन-देन हड़ताल से पहले कर लें। ये हड़ताल ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स फेडेरेशन के आह्वान पर की जा रही है। 21 तारीख को शुक्रवार है और 22 तारीख को महीने का चौथा शनिवार है। 23 तारीख को रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे। सोमवार 24 दिसंबर को बैंक खुलेंगे। फिर 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी सभी बैंकों में रहेगी। इसके बाद बुधवार को भी बैंक में हड़ताल के कारण छुट्टी रहेगी। 

बैंक कर्मचारियों ने बताया कि बैंक कर्मियों के वेतनमान में केवल 8 फीसदी वृद्धि करने के विरोध में बैंक यूनियन ने 21 और 26 दिसंबर को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। जबकि उनकी मांग है कि वेतन में 25 फीसदी की वृद्धि की जाए। यूनियन ने बताया कि सरकार की ज्यादातर योजनाओं को बैंक द्वारा ही लागू किया जाता है। जहां केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में सरकार ने अच्छा इजाफा किया है, वहीं बैंक कर्मचारियों के वेतनमान में मामूली वृद्धि की गई है। देश भर में करीब 10 लाख सरकारी बैंक कर्मचारी हैं। 

Vaneet