होम्योपैथिक कॉलेज को सील करने पर विद्यार्थियों ने मैनेजमैंट सहित खुद को बनाया बंधक

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 12:43 PM (IST)

अबोहर (भारद्वाज, रहेजा): अबोहर-हनुमानगढ़ मार्ग पर सीमा सुरक्षा बल की छावनी के सामने स्थित होम्योपैथिक मैडीकल कॉलेज को पिछले दिनों कर्ज न लौटाने के चलते बैंक द्वारा सील किए जाने से अंधकारमय भविष्य को फिर से उज्ज्वल बनाने के लिए संघर्षरत करीब 200 विद्याॢथयों ने आज रोषस्वरूप अबोहर के होम्योपैथिक अस्पताल पहुंचे कालेज मैनेजमैंट पदाधिकारियों, स्टाफ व स्वयं को करीब 2 घंटे तक अस्पताल में बंद कर लिया। विद्यार्थियों ने जमकर मैनेजमैंट के खिलाफ नारेबाजी की, जिन्हें बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने छुड़वाया और अपने साथ थाने ले गई। 

क्या है मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिक्षा सहित अन्य सुविधाओं से वंचित विद्याॢथयों को जैसे ही पता चला कि कालेज मैंनेजमैंट कमेटी ने बंद हुए कालेज को किसी अन्य कालेज में मर्ज करने का निर्णय किया है और इसी लिए मैनेजमैंट के चेयरमैन मनमोहन सिंह, सी.एफ.ओ. जसविंद्र सिंह व सचिव भूपेन्द्र सिंह होम्योपैथिक अस्पताल पहुंचे हैं तो उन्होंने अस्पताल का मेन गेट बंद कर लिया और उनसे बंद हुए कालेज को फिर से खुलवाकर उनकी पढ़ाई व रहने का इंतजाम करने की मांग की। 

 

करीब 2 घंटों तक बंद कमरों में बैठे मैनेजमैंट पदाधिकारियों के बारे में जैसे ही थाना नंबर 1 की पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे और कॉलेज के ताले खुलवाए और उक्त पदाधिकारियों को अपने साथ ले गए। उधर सभी छात्र व कालेज स्टाफ भी थाने में पहुंचा और कालेज को संचालित करने वाली भाई घनैया सेवा सोसायटी के संचालकों, कालेज प्रबंधक कमेटी व बैंक अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का पर्चा दर्ज करते हुए कालेज खुलवाने की मांग की।  

swetha