भाजपा महिला पार्षद के पति खुराना ने पार्टी के विरुद्ध उठाया विद्रोह का झंडा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 10:59 AM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा): वार्ड नंबर 22 की भाजपा महिला पार्षद साक्षी खुराना के पति राजेश खुराना पार्टी के विरुद्ध विद्रोह का झंडा बुलंद करते हुए अकाली-भाजपा गठबंधन शासनकाल के दौरान 10 साल में हुए विकास कार्यों की विजीलैंस जांच की मांग को लेकर आज निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से मिले। 

खुराना जो कि पिछले 10 साल से विकास में अनेक किस्म की त्रुटियों को लेकर शिकायतें करते आ रहे हैं और उन्होंने शिकायतों की 2 फाइलें सिद्धू को सौंपीं, जिस पर सिद्धू ने उन्हें चंडीगढ़ आने का निमंत्रण दिया है। सिद्धू ने कहा कि शहीदों के शहर में अकाली-भाजपा गठबंधन शासन के दौरान हुए विकास कार्यों की विजीलैंस जांच करवाएंगे। खुराना ने निकाय मंत्री के ध्यान में लाया कि गठबंधन शासनकाल के दौरान विकास कार्यों में जमकर कोताही बरती गई है और सरकारी पैसे को पानी की तरह बहाया गया। पिछले 10 सालों के दौरान नगर में हुए विकास कार्यों की निष्पक्ष जांच करवाई जाए तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। नगर के अधिकतर क्षेत्रों में सीवरेज ब्लॉकेज के कारण लोग दूषित पानी पीने को क्यों मजबूर हैं।

उन्होंने मांग रखी कि गठबंधन शासनकाल के दौरान विकास कार्यों के फंड दिलवाकर नींव पत्थरों पर अपने नाम लिखवाकर वाहवाही लूटने वाले नेताओं व कमेटी के पदाधिकारियों को भी विजीलैंस जांच में शामिल करना चाहिए ताकि पूरा सच जनता के सामने आ सके। खुराना की बात सुनने के बाद सिद्धू ने उन्हें चंडीगढ़़ आकर मिलने का निमंत्रण दिया और विश्वास दिलवाया कि विभागीय लैवल पर पूरे मामले की जांच की जाएगी और विजीलैंस जांच भी करवाई जाएगी। विधायक पिंकी ने कहा कि सरकारें जनता के टैक्स के रूप में एकत्रित किए रुपयों से विकास कार्य करवाती हैं और नगर में हुए विकास कार्यों में भ्रष्टाचार करने वालों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। 

क्या हैं शिकायतें
खुराना ने आरोप लगाए कि पूर्व गठबंधन सरकार ने विकास कार्यों में सरकारी मापदंडों की कोई परवाह नहीं की। नगर का सीवरेज सिस्टम साफ करने के लिए डी-सिल्टिंग मशीन मंगवा कर लाखों रुपए खर्च किए गए थे लेकिन सुधार नहीं हुआ। नगर में ब्यूटीफिकेशन प्रोजैक्ट के नाम पर आकर्षक लाइटें लगवाई गई थीं। आज नगर में एक भी लाइट नहीं बची। शहीद ऊधम सिंह चौक के सौन्दर्यीकरण प्रोजैक्ट पर 19 लाख रुपए खर्च किए गए, फव्वारे व लाइटें लगाई गईं लेकिन आज फव्वारा भी बंद है और चौक में गंदगी का आलम है। रोड कटिंग के रूप में एकत्रित आय का जमकर मिसयूज किया गया। रैजीडैंशियल एरिया आजाद नगर, मॉडल टाऊन, मल्लवाल रोड में कमेटी ने सी.एल.यू. नियमों को ताक पर रखकर राजस्व को मोटा चूना लगाया है।   

Vatika