8 लोगों के खिलाफ व्यक्ति को ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 12:14 PM (IST)

फिरोजपुर/गुरुहरसहाय (कुमार, मनदीप, आवला): थाना लक्खोके बहराम की पुलिस ने जंड साहिब रोड सादिक जिला फरीदकोट निवासी जसविन्द्र सिंह संधू पुत्र जसवंत सिंह संधू के बयान पर 5 महिलाओं सहित 8 लोगों के खिलाफ पीड़ित को जालसाजी के तहत दुष्कर्म के केस में फंसाकर ब्लैकमेल करने के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

इस संबंध में शिकायतकत्र्ता ने पुलिस के स्पैशल विंग को शिकायत की थी, जिस पर जांच कर पुलिस ने उक्त आरोपियों के खिलाफ उक्त कार्रवाई करते हुए 3 महिलाओं सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 4 आरोपी अभी भी पुलिस के गिरफ्तार से बाहर हैं। जानकारी देते हुए थाना सी.आई.ए. स्टाफ फिरोजपुर के इंस्पैक्टर अवतार सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में शिकायतकत्र्ता जसविन्द्र सिंह ने बताया कि उसकी सादिक में मोबाइल फोन की दुकान है और करीब 2 माह पहले आरोपी रीना उर्फ रेनु उसके पास फोन ठीक करवाने के लिए आई थी और उसके बाद आरोपी उसके साथ फोन पर बातें करने लगी और इसके बाद वह उससे एक मोबाइल फोन उधार लेकर चली गई। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि & अक्तूबर 2018 को रीना ने उसे फोन किया कि वह अपने रिश्तेदार के घर गांव किल्ली आ रही है और वह वहां आकर पैसे ले जाए।

पीड़ित ने बताया कि वह जब वहां पहुंचा तो आरोपी संतो, भोली, राज, सुमित्रा, सुखविन्द्र सिंह, सारज सिंह व बलजीत सिंह आ गए, जिन्होंने गेट बंद कर लिया और जबरदस्ती उसके कपड़े उतार दिए और धमकी दी कि उस पर दुष्कर्म का केस दर्ज करवा देंगे। इस दौरान आरोपी सुखविन्द्र सिंह ने वीडियो बनानी शुरू कर दी। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि आरोपियों ने उससे डेढ़ लाख रुपए की मांग की और 1 लाख रुपए में सौदा तय किया, जिसके पश्चात आरोपियों ने मौके पर उससे 20 हजार की राशि हासिल की और बाकी की राशि बाद में देने का आरोपियों से वायदा किया और वहां से आ गया। मामले की जांच कर रहे अवतार सिंह ने बताया कि पुलिस ने उक्त मामले में आरोपियों पर मामला दर्ज करके रीना, राज, संतो व सुमित्रा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बाकी आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। 

Vatika