दुष्कर्म की धमकियां देकर लोगों को ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 07:38 AM (IST)

जलालाबाद (सेतिया, निखंज): थाना सिटी जलालाबाद की पुलिस ने भोले-भाले लोगों को डरा-धमका कर ठगी मारने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। इस मामले में पुलिस ने 4 महिलाओं और 3 अज्ञात व्यक्तियों समेत 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद एक व्यक्ति और 2 महिलाओं को गिरफ्तार करने के बाद उनके कब्जे से 12160 रुपए की राशि भी बरामद हुई है।

थाना सिटी जलालाबाद के ए.एस.आई. बलवीर चंद ने जानकारी देते हुए बताया कि व्यक्ति दयाल चंद पुत्र मक्खन राम निवासी चक्क मौजदीन वाला थाना सदर जलालाबाद ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि एक महिला उसके खेतों में काम करती है और जिसने गत 13 मई को फोन करके कहा कि वह टिवाना मोड़ पर खड़ी है और उसके साथ एक और जान-पहचान वाली महिला भी है। दयाल चंद अपना मोटरसाइकिल लेकर टिवाना मोड़ पर आ गया और दोनों महिलाएं उसके पीछे बैठ गईं और गोङ्क्षबद नगरी में गुरमीत सिंह के घर ले गईं और दोनों महिलाएं कहने लगीं कि गर्मी बहुत है पानी पी कर चलते हैं।

उन्होंने बताया कि इतने में 5-6 पुरुष और 2 और महिलाएं आ गईं, जो कि उक्त व्यक्ति दयाल चंद को धक्के से कमरे में ले गईं और उसे महिला के साथ बिठा दिया। आरोपियों ने प्लानिंग के मुताबिक उसकी वीडियो बना ली और कहने लगे कि तुम्हारे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करवा देना है और तुम्हारी फोटो और मूवी भी नैट पर डाल कर बदनामी करेंगे। इसके बदले 2 लाख रुपए की मांग करने लग पड़े और मौके से दयाल चंद के पर्स से 12160 रुपए की नकदी, एक आधार कार्ड, 2 मोबाइल फोन निकाल लिए और 2 दिनों में पैसे देने के लिए सौदा तय हो गया।

तफ्तीशी अफसर ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति की शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए मौके पर आरोपियों से उक्त सामान और नकद राशि बरामद करके 2 महिलाओं व 1 व्यक्ति को गिरफ्तार करके मामला दर्ज कर लिया गया है। 

Anjna