सरपंच के परिवार की सुरक्षा के लिए तैनात जवान का शव सतलुज दरिया से मिला

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 11:41 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार, मल्होत्रा, मनदीप): फिरोजपुर भारत-पाक बॉर्डर के नजदीक गांव निहाले वाला में सरपंच करतार सिंह और उसके परिवार की सुरक्षा के लिए तैनात की गई सिक्योरिटी टीम के एक जवान पंजा सिंह का शव संदिग्ध हालत में सतलुज दरिया से मिला है जो पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया है। 

गौरतलब है कि फिरोजपुर भारत-पाक बॉर्डर पर स्थित गांव निहाले वाला के सरपंच करतार सिंह के भाई की कुछ महीनों पहले कथित रूप से गैंगस्टरों ने घर में दाखिल होकर हत्या कर दी थी और उसके बाद करतार सिंह के बेटे प्रताप सिंह मैंबर जिला परिषद फिरोजपुर की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। सरकार और जिला फिरोजपुर पुलिस ने करतार सिंह व उसके दूसरे बेटे हरबंस सिंह और परिवार के अन्य सदस्यों की सुरक्षा के लिए करतार सिंह के घर पर एक सिक्योरिटी टीम लगाई थी। इस सिक्योरिटी टीम में पंजा सिंह नाम का पंजाब होम गार्ड का एक जवान भी तैनात था जो गत दोपहर से लापता था जिसका शव आज संदिग्ध हालत में सतलुज दरिया से मिला है। 

पुलिस सूत्रों अनुसार इसी गांव में एक परिवार के कुछ सदस्य हैरोइन सहित पकड़े गए थे और गैंगस्टरों को इस बात की आशंका थी कि उनकी हैरोइन व उन्हें पकड़वाने के लिए सरपंच करतार सिंह और उनका परिवार पुलिस के पास मुखबरी करता है। इसलिए पुलिस की तरफ से करतार सिंह के परिवार की सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। 

Vatika