हुसैनीवाला इंडो-पाक बॉर्डर पर मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 11:38 AM (IST)

फिरोजपुर(मनदीप, कुमार): देश भर में रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया जाता है और इस त्यौहार में बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांध कर भाई की लंबी उम्र की कामना करती हैं।

रक्षाबंधन भाई-बहन के रिश्ते का पवित्र त्यौहार होता है लेकिन इसी बीच देश की सरहदों पर तैनात बी.एस.एफ. के जवान अपनी बहनों से राखी बंधवाने के लिए अपने घरों में नहीं जा पाते हैं और उनकी कलाइयां रक्षाबंधन पर सूनी रह जाती हैं लेकिन इस बार नई पहलकदमी करते हुए सरहदों पर खड़े रहकर अपने देश की रक्षा करते जवानों को रक्षाबंधन पर राखी बांधने के लिए हुसैनीवाला इंडो-पाक बॉर्डर पर हारमनी आयुर्वैदिक कॉलेज की छात्राएं विशेष तौर पर पहुंचीं जिन्होंने जवानों को तिलक लगाकर उनकी कलाई पर राखी बांधी और जवानों की लंबी उम्र की दुआएं मांगीं।

वहीं इस दौरान सरहद की सुरक्षा कर रहे जवानों ने भी इन बहनों से राखी बंधवाते हुए वचन दिया वे सरहद पर रहकर हमेशा देश की रक्षा करते रहेंगे। इस मौके पर बी.एस.एफ. 136 बटालियन के कमांडैंट शिव ओम, डिप्टी कमांडैंट अमरजीत सिंह, असिस्टैंट कमांडैंट भार्गव एवं सुरिंदर सिंह के साथ बी.एस.एफ. के अन्य अधिकारी और जवान मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News