3 बेटियों के पिता ने आर्थिक तंगी के चलते लगाया फंदा

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 01:14 PM (IST)

अबोहर(भारद्वाज, रहेजा): एक ओर जहां सरकार द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के लिए देशवासियों को समय-समय पर जागरूक किया जा रहा है, वहीं बीती रात अबोहर-मलोट राष्ट्रीय राजमार्ग नं. 10 पर स्थित गुरु कृपा कालोनी निवासी 3 बेटियों के पिता ने आर्थिक तंगी के चलते फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। नगर थाना नं. 1 की पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

जानकारी के अनुसार 35 वर्षीय मृतक टीलू पुत्र नत्थूराम के भाई कालीचरण ने बताया कि वे 3 भाई हैं और तीनों एक ही मकान में रहते हैं। उसके भाई टीलू के घर 11 वर्ष, 6 वर्ष व 3 वर्ष आयु की 3 बेटियां हैं जोकि सीडफार्म के एक निजी स्कूल में पढ़ती हैं। टीलू फाजिल्का रोड पर स्थित एक निजी स्कूल में वैन चलाकर अपने घर का गुजारा करता था लेकिन दिनों-दिन बड़ी हो रही बेटियों व उनके खर्च को देखते हुए आर्थिक तंगी के चलते अक्सर उनके घर में झगड़ा होता था। उन्होंने बताया कि रात्रि करीब 11 बजे उन्होंने टीलू के कमरे का दरवाजा खटखटाया तो उसने दरवाजा नहीं खोला जिस पर उन्होंने सोचा कि शायद वह सो गया होगा।

इसके बाद आज बुधवार सुबह करीब 7 बजे जब स्कूल वैन ले जाने का समय हुआ तो उन्होंने टीलू के कमरे का दरवाजा खटखटाया जिस पर उसने दरवाजा नहीं खोला तो उन्होंने बड़ी मुश्किल से उसके कमरे का दरवाजा तोड़ा तो देखा कि टीलू पंखे पर फंदे से झूल रहा था। 

Vatika