अमृतसर जेल से नैटवर्क चलाकर पाक तस्करों से मंगवाता था हैरोइन,गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 07:32 AM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): फिरोजपुर स्पैशल टास्क फोर्स की पुलिस ने एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर अश्विनी कुमार शर्मा और ए.एस.आई सुरेश कुमार मनचंदा, जसंवत सिंह लाडो और मंगल सिंह के नेतृत्व में अमृतसर जेल में बंद कथित तस्कर हरविन्द्र सिंह उर्फ ङ्क्षछद्र को प्रोटैक्शन वारंट पर लाकर उसकी निशानदेही पर 260 ग्राम और हैरोइन बरामद की है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब सवा करोड़ रुपए है।

इंस्पैक्टर अश्विनी कुमार व ए.एस.आई. सुरेश कुमार मनचंदा ने बताया कि इस कथित तस्कर को सट्टे स्पैशल ऑप्रेशन सैल अमृतसर ने 11 लाख 90 हजार की ड्रग मनी और 350 ग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार किया था और स्पैशल टास्क फोर्स फिरोजपुर की पुलिस को यह गुप्त सूचना मिली थी कि इस तस्कर ने जेल से ही नैटवर्क चलाया हुआ है। इस नैटवर्क के माध्यम से उसने पाकिस्तानी तस्करों से पहले भी हैरोइन मंगवाई है जोकि फिरोजपुर भारत-पाक बॉर्डर की बी.ओ.पी. जगदीश के एरिया में छिपाकर रखी हुई थी।

उन्होंने बताया कि एस.टी.एफ. फिरोजपुर ने यह 900 ग्राम हैरोइन कुछ दिन पहले बरामद की थी और पूछताछ करने पर प्रोटैक्शन वारंट पर लाए गए कथित तस्कर हरविन्द्र सिंह ने एस.टी.एफ. के सामने और कई खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि बारेके एरिया से बरामद की गई हैरोइन सहित स्पैशल टास्क फोर्स फिरोजपुर ने अब तक हरविन्द्र सिंह से कुल 1 किलो 560 ग्राम हैरोइन बरामद की है। 

Anjna