ट्रांसफार्मर में करंट आने से बैलगाड़ी सवार बाल-बाल बचा, बैल की मौत

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2019 - 03:38 PM (IST)

अबोहर(रहेजा): उपमंडल के गांव किक्करखेड़ा स्थित ढाणी बाजीगर में आज सुबह एक ट्रांसफार्मर में करंट आने से एक बैल की मौत हो गई, जबकि बैलगाड़ी चालक बाल-बाल बच गया। बैलगाड़ी चालक व अन्य गांववासियों ने बिजली बोर्ड के अधिकारियों से उक्त ट्रास्फार्मर को शीघ्र सही करवाने की मांग की है।

जानकारी देते हुए किक्करखेड़ा निवासी महेन्द्र पाल व कंवरपाल ने बताया कि बाजीगर ढाणी के निकट से एक रास्ता पीर बाबा की दरगाह को जाता है जिस पर वे सेवा करते हैं। उन्होंनें बताया कि इस मार्ग के मोड पर एक बिजली का ट्रांस्फार्मर लगा हुआ है, जिसमें अक्सर करंट आता है। वे इस बारे में कई बार बिजली कर्मचारियों को सूचित भी कर चुके हैं। आज सुबह बारिश के बाद जब गांव का ही ओम प्रकाश नामक व्यक्ति बैलगाड़ी से अपने खेत जा रहा था कि अचानक ट्रांस्फार्मर में करंट आने से बैल की मौत हो गई जबकि ओम प्रकाश बाल-बाल बच गया।

उन्होंने तुरंत इस बात की सूचना बिजली कर्मचारियों को दी। उन्होंने तथा गांववासियों ने बिजली बोर्ड के एक्सईएन से उक्त बिजली ट्रांसफार्मंर को दुरूस्त करने की मांग करते हुए कहा कि अगर शीघ्र ही इसे दुरूस्त न किया गया तो बरसाती मौसम में बड़ा हादसा हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो उसकी जिम्मेवारी बिजली बोर्ड की होगी।

Vaneet