डेंगू के कहर से लोगों में दहशत: दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है मरीजों की संख्या

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 12:08 PM (IST)

तलवंडी भाई/मुदकी (हैप्पी): क्षेत्र में डेंगू के मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है जिस कारण लोगों में दहशत का आलम है। यद्यपि स्थानीय प्रशासन द्वारा डेंगू की रोकथाम के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद मच्छरों की भरमार ने लोगों का जीना दूभर कर रखा है। 

शहरों में कोई गली ऐसी नहीं है जहां डेंगू के  मरीजों की भरमार न हो। सितम की बात तो यह है कि सरकारी व निजी अस्पताल भी म‘छरों की भरमार से नहीं बच पाए हैं। लोग अपने परिजनों को बचाने हेतु विभिन्न तरह के उपाय करते देखे जा सकते हैं। अस्पतालों के चिकित्सकों का कहना है कि मरीजों की संख्या में दिन-प्रतिदिन इजाफा हो रहा है जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद मोगा व फ रीदकोट के अस्पतालों में रैफ र किया जा रहा है। लोगों की प्रशासन से मांग है कि डेंगू के बचाव के प्रयाप्त प्रबंध किए जाएं।

इसी दौरान विभिन्न अस्पतालों में दाखिल मरीजों सुभाष कुमार, हरदीप कौर, जसपाल सिंह, कांता रानी, रणजीत सिंह, सुरिन्दर सिंह मान, सुरेश कुमार, विपन कुमार व ऊषा रानी आदि का कहना है कि उन्हें व उनके अन्य परिजनों को डेंगू ने इस तरह घेर रखा है कि उनके काम-धंधे तक प्रभावित होकर रह गए हैं। तलवंडी भाई में म‘छरों की रोकथाम व सफाई व्यवस्था पर शहर की नगर परिषद के अध्यक्ष तरसेम मल्ला का दावा है कि शहर में म‘छर मार दवाओं का छिड़काव करवाया गया है। इसके अलावा शहर की नालियों को सीधे सीवरेज सिस्टम से जोड़कर ओपन नालियों को समाप्त किया जा रहा है। सफ ाई के विषेश प्रबंध किए जा रहे है। इन सब दावों के बावजूद शहर में म‘छरों की भरमार इन दावों पर प्रश्र चिन्ह खड़े कर रही है।

Vatika