फिरोजपुर में डेंगू का प्रकोप, मरीजों की संख्या 123 तक पहुंची

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 05:37 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): जिला फिरोजपुर में कोरोना के साथ.साथ डेंगू का प्रकोप भी बढऩे लगा है जिससे डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 123 तक पहुंच गई है जबकि गैर सरकारी तौर पर फिरोजपुर में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या कहीं ज्यादा है। डेंगू को लेकर लोगों में डर का माहौल है। फिरोजपुर के कई घरों में तो डेंगू से पीड़ित एक से ज्यादा मरीज हैं और कोरोना के डर से वे अस्पतालों में जाने से डरते हैं। ज्यादातर लोग प्राइवेट प्रयोगशालाओं से अपने टैस्ट करवा रहे हैं और मोबाइल फोन पर ही डॉक्टरों से इलाज के लिए दवाइयां लिखवा रहे हैं।

सिविल अस्पताल फिरोजपुर के विशेषज्ञ डा. गुरमेज गोराया और दशमेश अस्पताल के विशेषज्ञ डा. मनप्रीत ने बताया कि फिरोजपुर में डेंगू से पीड़ित मरीज उनके पास आ रहे हैं और जहां जरूरत पड़ती है, वहां ऐसे मरीजों को अस्पतालों में दाखिल किया जाता है और उनको प्लेटलेट्स लगा कर उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि डेंगू से बचने के लिए लोगों को अपने घरों में व आसपास की सफाई रखनी चाहिए ताकि मच्छर पैदा न हो। डेंगू का लक्षण होने पर तुरंत डॉक्टर से इलाज करवाना चाहिए और अपने टैस्ट करवाने चाहिए। 

वहीं फिरोजपुर के अलग-अलग एन.जी.ओज व सामाजिक संगठनों ने मांग की है कि सिविल अस्पताल फिरोजपुर में डेंगू से पीड़ित मरीजों के टैस्ट करने के लिए आधुनिक मशीनें व 24 घंटे स्टाफ  का पूरा प्रबंध किया जाएए क्योंकि कोरोना की तरह डेंगू भी खतरनाक बीमारी है। अगर वक्त पर डेंगू से पीड़ित मरीज का इलाज नहीं किया जाता तो उसके प्लेटलेट्स कम होने पर उसकी जान को भी खतरा हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News