फसल की बिजाई के लिए टेलों पर पहुंचा गंदा पानी

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 05:18 PM (IST)

जलालाबाद (गोयल): इन दिनों कपास की फसल की बिजाई चल रही है। अब किसानों को कृषि के लिए पानी की सख्त जरूरत है लेकिन सरकार द्वारा अभी तक टेलों पर पानी नहीं पहुंचाया जा सका है और जिन टेलों पर पहुंचा है, वह गंदा पानी है, जिसे लेकर किसान परेशान हैं।  

पेयजल सप्लाई न होने से लोग परेशान
टेलों पर बैठे किसानों को गंदा पानी सप्लाई होना तथा लोगों को पीने का साफ पानी उपलब्ध न होने से वे बेहद परेशान हंै, लेकिन इसके लिए जिम्मेदार कौन है। लोगों का कहना है कि आज तक सरकार व प्रशासन ने उनकी समस्या को हल करने के लिए कभी भी पहलकदमी नहीं की है। 

पानी माफिया की चांदी 
एक तरफ किसान साफ पानी न मिलने से परेशान हैं, वहीं कैनियों में पानी बेचने वाले माफिया की चांदी हो रही है। ये लोग टैंकरों में पानी भरकर गांव के घरों की डिग्गियों तक पहुंचा रहे हैं। मोनू नामक लड़के ने बताया कि वह सारा दिन यही काम करता है। नहर से पानी भरकर लोगों के घरों में बनी डिग्गियों में सप्लाई करता है। 

मजबूर व परेशान लोग
इस संबंधी लोगों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि साफ पानी न मिलने के कारण उन्हें पानी खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है। महिला ने कहा कि जमीनी पानी खराब होने के चलते उन्हें मजबूरन टैंकर वाला नहरी पानी खरीदना पड़ता है।

अधिकारियों को दिखाया गंदा पानी
किसानों ने टेलों में आ रहे गंदे पानी से हो रही परेशानी से निजात पाने के लिये आज टेलों के गंदे पानी को बोतल में भरकर एसडीएम पूनम सिंह को दिखाया और उनसे शीघ्र ही समस्या का हल करवाने की मांग की। 

Vatika