हम संकल्प लें जिससे राष्ट्र के विकास का मार्ग प्रशस्त हो सके: डी.आर.एम. राजेश अग्रवाल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 11:59 AM (IST)

जैतो(रघुनंदन पराशर): फिरोजपुर मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल द्वारा 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर रेलवे स्टेडियम, फिरोजपुर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया और उसके बाद राष्ट्रगान गाया गया। रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया एवं तिरंगे को सलामी दी गई। मंडल रेल प्रबंधक ने रेल परिवार के सदस्यों, उद्योग एवं व्यापार में हमारे भागीदारों, ग्राहकों और यात्रियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि सभी रेल अधिकारी, कर्मचारी तथा यूनियन आने वाले सभी चुनौतियों का मिलकर सामना करने का संकल्प लें जिससे राष्ट्र के विकास का मार्ग प्रशस्त हो सकें। 

कार्यक्रम के दौरान महाप्रबंधक का संदेश अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री बलबीर सिंह द्वारा पढ़ा गया। स्काउट एवं गाइड तथा बाल निकेतन विद्यालय के बच्चों ने देशभक्ति के गीत गाकर सभी को मंत्रमुग्ध किया। साथ ही बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किया। इस अवसर पर बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन किया गया था। रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बीच रस्साकशी का आयोजन किया गया।  

वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त, फिरोजपुर श्री आशीष कुमार जिनको हाल ही में पदोन्नति पर दक्षिण पूर्व रेलवे, कोलकाता में डी.आई.जी. लगाया गया है को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए भारतीय पुलिस मेडल सम्मान प्रदान किया गया है। श्री हरविंदर सिंह अमृतसर में मुख्य टिकट निरीक्षक के पद कार्यरत है तथा भारतीय क्रिकेट टीम में वरिष्ठ चयनकर्ता के पद पर हैं। वर्ष 2021 में ऑस्ट्रेलिया में हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को 2-1 से हराया जिसमें उनका अहम् योगदान रहा। श्री टी.पी. सिंह अमृतसर में मुख्य टिकट निरीक्षक के पद कार्यरत हैं। इनको भारतीय रेल के रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

गणतंत्र दिवस परेड के दौरान इंजीनियरिंग, यांत्रिक, सिग्नल एवं दूरसंचार, विधुत, वाणिज्य, यातायात, कार्मिक, लेखा, मेडिकल तथा अन्य विभागों द्वारा वर्ष 2020-21 के दौरान किए गए मुख्य कार्यों को झांकियों के माध्यम से प्रदर्शित किया। इन झांकियों का रेल स्टेडियम से बर्ट रोड, शेरशाह वाली चौक तथा डी.सी. ऑफिस होते हुए मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में समापन किया गया। जिसमें हजारों लोगों को रेलवे ने अपना सन्देश पहुंचाया। 

उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन के द्वारा बाल निकेतन के बच्चों को मिठाई एवं रेलवे हॉस्पिटल, फिरोजपुर के मरीजों को फल वितरित किए गए। कार्यक्रम के अंत में श्रीमती नमिता अग्रवाल, अध्यक्षा, उत्तवर रेलवे महिला कल्याकण संगठन ने विभिन्न खेल-कूद प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरुस्कृत किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News