फिरोजपुर में नशे से आदी युवक की मौत

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 04:22 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): फिरोजपुर शहर की बस्ती शेखां वाली में आज एक नशे के आदी करीब 26 वर्ष के युवक की मौत हो गई। मृतक की एक बेटी है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक सुनील पुत्र मनोहर नशे के टीके लगाता था और टीके लगाने के कारण उसके गुर्दे फेल हो गए थे और वह पीलिया व एचआईवी आदि कई बीमारियों का पुरी तरह से शिकार हो गया था। मृतक युवक के चाचा कौंसलर बब्बू प्रधान वासी बस्ती शेखां वाली ने बताया कि सुनील का पिछले काफी समय से ईलाज चल रहा ता, जिसकी फरीदकोट मैडीकल कालेज में आज मौत हो गई। कौंसलर बब्बू प्रधान ने बताया कि इसी बस्ती शेखां वाली फिरोजपुर शहर में इससे पहले नशे से 5-6 युवकों की मौते हो चुकी है, जिनके परिवार आज भी सदमे में है। 

बब्बू प्रधान ने आरोप लगाते कहा कि फिरोजपुर शहर में खुलेआम नशा बिक रहा है और अच्छे-अच्छे घरों के युवक नशे का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशे की पुडिय़ों के साथ-साथ कुछ बदनाम कैमिस्ट खुलेआम नशे के टीके बेच रहे हैं और ऐसे लोगों को जनता के सहयोग से जल्द पकड़ा जाना चाहिए। कौंसलर बब्बू ने कहा कि जिंदगी और मौत के बीच लटक रहे ऐसे नशेड़ी, हैपेटाईिटस, एड्स आदि भयानक बीमारियों से ग्रस्त हो रहे हैं। उन्होंने फिरोजपुर शहर छावनी में ऐसे नशे से ग्रस्त युवाओं को बचाने की फिरोजपुर पुलिस, सिविल प्रशासन, एनजीओ और अलग-अलग संघटनों को अपील की है।
 

Vaneet