चिट्टा तस्करों पर नशीली गोलियों का पर्चा दर्ज करना बना चर्चा का विषय

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 04:55 PM (IST)

मुदकी(हैप्पी): मुदकी के नौजवानों की तरफ से काबू करके पुलिस हवाले किए गए चिट्टे के तस्करों पर पुलिस की तरफ से केवल नशीली गोलियां का दर्ज किया गया पर्चा चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस प्रशासन और सरकार की तरफ से प्रेरित करने पर ही यहां के कुछ नौजवानों ने चिट्टा बेचने वाले तस्करों को काबू करने का यत्न करते हुए एक ग्रुप बनाकर ऐसे लोगों पर नजर रखनी शुरू कर दी थी।

कल जब इन नौजवानों ने एक महिला मनजीत कौर उर्फ  रहमतों पत्नी जोगिन्द्र सिंह निवासी लोहाम रोड, मुदकी और हरप्रीत सिंह पुत्र जसपाल सिंह निवासी कबरवच्छा रोड मुद्दकी को चिट्टे की सप्लाई करते रंगे हाथों काबू करके पुलिस के हवाले किया तो इनकी बनाई हुई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने उक्त दोषियों को गिरफ्तार कर लिया परन्तु उन पर खतरनाक चिट्टे की बजाय 900 नशीली गोलियों का पर्चा दर्ज करके मामला निपटा दिया। अब पुलिस की इस कार्रवाई ने जहां उक्त नौजवानों के हौसले को गिरा दिया है, वहां पुलिस की भी अ‘छी-खासी फजीयत हो रही है।  

‘पंजाब केसरी’ ने पहले ही कर दिया था खुलासा
पुलिस की तरफ से चिट्टे के तस्करों पर नशीली गोलियां के मामले दर्ज करने संबंधी ‘पंजाब केसरी’ ने पहले ही खुलासा कर दिया था। याद रहे कि अपने 27 जून के अंक में ‘पंजाब केसरी’ ने स्पष्ट कर दिया था कि कैसे पुलिस चिट्टा तस्करों पर नशीली गोलियों के पर्चे करके खानापूर्ति कर रही है और कल के घटनाक्रम ने जहा ‘पंजाब केसरी’ की रिपोर्ट को सही साबित कर दिया है।

थाना प्रमुख का पक्ष
मामले संबंधी थाना खुर्द के प्रमुख इकबाल सिंह का पक्ष है कि पुलिस ने वही कार्रवाई की है जिसकी बरामदगी हुई है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हुई दोषियों की वीडियो बारे उनको कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने उक्त दोषियों से चिट्टे की बरामदगी से साफ इन्कार कर दिया।

Punjab Kesari