इलाके में बढ़ती जुर्म की रफ्तार के चलते आम लोगों ने कानून प्रबंधों पर खड़े किए सवाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 06:24 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया): जलालाबाद हलके में पिछले कुछ समय दौरान घटीं मारपीट, हत्या और लुटपाप की वारदातों ने आम लोगों में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है और दूसरी तरफ जुर्म करन वालों की कई मामलों में गिरफ्तारी न होने के कारण प्रशासन की कार्यप्रणाली पर और भी सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं और आम लोग भी ऐसी स्थिति में खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं और आम गलियों-मोहल्लों में भी इस बात की खूब चर्चा है कि शान्ति पसंद रहने वाला जलालाबाद आखिरकार क्यों यूपी,बिहार जैसे इलाकों की श्रेणी में आता दिखाई दे रहा है। 

जानकारी अनुसार पिछले कुछ दिनों से इलाके में कानून प्रबंधों का बुरा हाल हो चुका है और लूटपाट, मारपीट और हत्या जैसी घटनाओं ने आम लोगों में दहशत पैदा कर दी है। इस के अलावा शहर के कई मोहल्लों में शाम के समय पर गैर सामाजिक अनसर मोटरसाइकिलों पर तेज रफ्तार के साथ निकलते हैं और आम राहगीरों और खास कर औरतों के लिए परेशानी पैदा करते हैं। यह नहीं इलाके में घट रही घटनाओं को ले कर जिला सीनियर पुलिस कप्तान हरजीत सिंह को दिनों जलालाबाद के डीएसपी दफ्तर में कान्फ्रेंस दौरान ध्यान में लाया गया था परन्तु इस के बाद भी घटनाएं लगातार घट रही हैं और जलालाबाद बिहार बनता जा रहा है और अक्तूबर महीनो में दर्जन से अधिक घटनाएं घट चुकी हैं जिन में दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

1. 8अक्तूबर को शहर के कालका मंदिर के नजदीक पैदल जा रहे नौजवानों और कापों के साथ हमला हुआ और इस घटना में शंकु शर्मा और नवी चुघ घायल हो गए। 

2. 8-9अ क्तूबर की रात पत्रकार चंद्र कालडा के घर के बाहर हुल्लड़बाज़ी की घटना घटी। 

3. 11 अक्तूबर को गगनेजा गली में मोहित दूमड़ा नामक व्यक्ति को हथियार के बल पर धमकी की गई और धमकी देने वालों ने हवाई फायर भी किए । 

4. 12 अक्तूबर को मोहन लाल पुत्र गोबिन्द लाल निवासी शहीद भगत सिंह नगर के पास से ड्रीम विला पेलेस नजदीक 2 हजार की नगदी छीन कर लुटेरे फरार हो गए। 

5. 18 अक्तूबर को शहर के राठोड़ांवाला मोहल्ला नजदीक सवरना रानी जो कि शहीद उधम सिंह पार्क से सैर करके घर जा रही थी कि रास्ते में उसकी वाली लूट कर फरार हो गए। 

6. 19 अक्तूबर को दशमेश नगरी में नवी कम्बोज का मोबाइल छीन लिया गया और इसी तारीख को सुनीता रानी निवासी दशमेश नगरी जो कि घर के बाहर बैठ कर बेटे के साथ बात कर रही थी कि इसी दौरान लुटेरे झपटामार कर मोबाइल छीन कर ले गए। 

7. 23 अक्तूबर गोल गप्पे की रेहड़ी लगाने वाले प्रदीप कुमार पर अज्ञात व्यक्तियों ने कापे के साथ हमला कर दिया।

8. 25 अक्तूबर की रात को गोबिंद नगरी में रात करीब 11 बजे प्रिंस नामक नौजवान को घर से निकाल कर कापों के साथ कत्ल कर दिया गया। 

9. 11 अक्तूबर को का. हंस राज गोल्डन और लाधूका नजदीक हमलावरों ने पहले तो उसको अगवा किया और बाद में उसके हाथ -टांग तोड़ दी गई। 

10. 29 अक्तूबर को फाजिल्का रोड पर भम्बावट्टू नजदीक अज्ञात ने रशपाल सिंह निवासी मुहंमदेवाला की गोलियां मार करके हत्या कर दी गई। 

11. 30 अक्तूबर को शहर की गणेश नगरी में जा रहे सब्जी मंडी में काम करने वाले एक प्रवासी मजदूर से मोटरसाईकल छीनने की कोशिश की गई और जब उसने शोर मचाया तो हमलावर उसका मोबाइल छीन कर फरार होगए। 

यहां बताने योग्य है कि यह ऐसीं घटनाएं जो मीडिया के ध्यान में हैं परन्तु कई ऐसीं अन्य भी घटनाएं हैं जिन की लिखित शिकायतें भी पुलिस के पास पहुंची हैं परन्तु अभी तक उन पर कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है।
 

Mohit