लग्जरी गाड़ियां चोरी कर उनके नम्बर टैम्परिंग कर आगे बेचने वाला गिरोह बेनकाब

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 02:07 PM (IST)

फाजिल्का(नागपाल, लीलाधर): फाजिल्का पुलिस ने लग्जरी गाडिय़ां चोरी कर उनके नम्बर टैम्परिंग करके उन्हें आगे बेचने वाले गिरोह को बेनकाब किया है। गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार कर लिए गए हैं जिनसे 1.25 करोड़ रुपए की 15 गाडिय़ां बरामद की गई हैं। गिरोह के सरगना सहित 2 सदस्य अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। 
स्थानीय एस.एस.पी. कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में फाजिल्का के एस.एस.पी. भूपिन्द्र सिंह ने बताया कि नशों व असामाजिक तत्वों के विरुद्ध चलाए अभियान तहत उन पर नकेल कसने के लिए फाजिल्का के एस.पी. कुलदीप शर्मा, डी.एस.पी. (डी.) भूपिन्द्र सिंह तथा सी.आई.ए. स्टाफ के प्रभारी जगदीश कुमार पर आधारित टीम तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि पड़ोसी जिले श्री मुक्तसर साहिब का निवासी बलवंत सिंह उर्फ बाबा तथा राजीव कुमार वासी बाघापुराना जिला मोगा मोहम्मद शकील वासी गाजियाबाद गिरोह के सदस्य हैं जो कई राज्यों से लग्जरी गाडिय़ां चोरी करते हैं। चोरी की गाडिय़ों के कागजात राजीव कुमार वासी बाघापुराना तैयार करवाता था। इस कार्य में वह शीतल सिंह क्लर्क आर.टी.ए. कार्यालय बठिंडा की सहायता लेता था।

शीतल सिंह का प्राइवेट एजैंट गौरव वासी बरनाला, जो कम्प्यूटर इंजीनियर है, शीतल सिंह की आई.डी. का प्रयोग कर चोरी की गाडिय़ों के नंबर ऑनलाइन कर जाली रजिस्टे्रशन कापियां निकालता था। बाद में गिरोह अच्छे दाम पर भोले-भाले लोगों को चोरी की गाडिय़ां बेच देता था। चोरी की गाडिय़ों के नंबरों की टैम्परिंग का कार्य श्री मुक्तसर साहिब वासी दविन्द्र सिंह की वर्कशॉप में होता था। सूचना मिलने पर पुलिस ने इस संबंधी 12 सितम्बर को विभिन्न धाराओं तहत मामला दर्ज कर लिया था जिसके बाद उक्त पुलिस टीम ने गत दिवस बलवंत सिंह व राजीव कुमार को फाजिल्का-अबोहर मार्ग पर चोरी की इनोवा गाड़ी के साथ पकड़ लिया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर 15 लग्जरी गाडिय़ां पकड़ी हैं। पकड़ी गई गाडिय़ों की कीमत लगभग 1.25 करोड़ रुपए है।
 

Vatika