कर्जा वसूली के लिए गए बैंक अधिकारी को किसानों ने बनाया बंधक

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 11:53 AM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा, जैन): बैंकों से कर्जा लेकर वापस न करने वाले डिफॉल्टर लोगों से वसूली करने गए बैंक अधिकारी को किसान यूनियन एवं कुछ अन्य लोगों ने बंधक बना लिया, जिसके चलते उन्हें कर्जा वसूली की कार्रवाई बीच छोड़कर वापस लौटना पड़ा।

दि फिरोजपुर कैंट प्राइमरी को-ऑप्रेटिव एग्रीकल्चर बैंक के मैनेजर वेद प्रकाश ने एस.एस.पी. को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने झोक सर्कल के डिफॉल्टर लोगों से वसूली के लिए शनिवार को फील्ड अफसर पीयूष बांसल को भेजा और अधिकारी जब गांव महमा में गया तो वहां किसान यूनियन नेता हरनेक सिंह ने कुछ लोगों की मदद से उसे बंधक बना लिया। मैनेजर ने एस.एस.पी. को शिकायत में बताया कि हरनेक सिंह व उसके साथियों ने 3 माह पहले भी पी.ए.डी.बी. गुरुहरसहाय शाखा की घेराबंदी कर पूरे स्टाफ को बंधक बना लिया था। मैनेजर द्वारा एस.एस.पी. को उक्त किसान यूनियन से बैंक अधिकारी को छुड़वाने की तुरंत कार्रवाई करने की गुहार पर थाना लक्खोके  बेहराम के इंचार्ज अशोक कुमार वहां पहुंचे और उक्त अधिकारी को छुड़वाया।

मैनेजर वेद प्रकाश ने बताया कि उनके पास ऐसा कोई पत्र नहीं आया कि डिफाल्टर किसानों से रिकवरी न की जाए। उन्होंने ही फील्ड अधिकारी को रिकवरी के लिए भेजा था और वहां अधिकारी को बंधक बनाए जाने की सूचना जैसे ही उन्हें मिली तो उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया।इस संबंध में थाना लक्खोके बेहराम के प्रभारी अशोक कुमार का कहना है कि बैंक कर्मचारी द्वारा कर्जा वसूली के दौरान कुछ अभद्र भाषा का उपयोग किया गया जिस कारण किसान यूनियन और गांव वाले भड़क गए। 300 के करीब लोग प्रदर्शन कर रहे थे, बड़ी मुश्किल से दोनों पक्षों को बैठाकर मामले को शांत किया गया। उन्होंने कहा कि उनके पास अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। अगर एस.एस.पी. के पास शिकायत गई है तो जैसे ही उन्हें कार्रवाई का आदेश आएगा तो कानून के अनुसार बनती कार्रवाई की जाएगी। 

Vijay