नहरी पानी न मिलने से परेशान किसानों का धरना जारी

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 10:57 AM (IST)

फाजिल्का(नागपाल, लीलाधर): कमालवाला माइनर से सिंचाई का पानी न मिलने के कारण लगभग 9 गांवों रामकोट, खुईखेड़ा, बोदीवाला पीथा, शिजरना, इस्लामवाला, घल्लु, कटैहड़ा, बनवाला व जंड वाला खर्ता के सैंकड़ों किसानों द्वारा लिए गए संघर्ष के फैसले के अनुसार स्थानीय जिलाधीश कार्यालय के समक्ष धरना लगाया गया।

गांव रामकोट के किसानों दविन्द्र सिंह का मरणव्रत आज पांचवें दिन भी जारी रहा और उसके साथ गांव रामकोट का ही किसान पाला राम भी मरणव्रत पर बैठक गया। मरणव्रत पर बैठे दोनों किसानों ने कहा कि जब तक गांवों के किसानों को पानी नहीं मिलता तक तब वे मरणव्रत पर बैठे रहेंगे। उपस्थिति को संबोधित करते हुए विभिन्न किसानों ने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है, लेकिन सरकार द्वारा उन्हें सिंचाई के लिए पानी न दिए जाने के चलते वे धरना-प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को पानी न मिलना काफी चिंता का विषय है। नहरी विभाग को समझना चाहिए कि इस समय फसल के लिए पानी कितना जरूरी है। 

इस अवसर पर किसानों ने बताया कि वह कई बार नहरी विभाग के एक्सिएन व जिलाधीश से मिले चुके हैं, प्रत्येक बार उन्हें पानी शीघ्र ही छोड़ दिए जाने का आश्वासन दे दिया जाता है, लेकिन अब तक माइनर में पानी नहीं छोड़ा गया, जिस कारण उनकी फसलें सूखने लगी हैं।  

Punjab Kesari