700 एकड़ नाड़ व 6 एकड़ गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 03:36 PM (IST)

कोटकपूरा  (नरिन्द्र): नजदीकी गांव सिवीयां के खेतों में लगी आग के कारण खेतों में खड़ी गेहूं के अलावा भारी मात्रा में नाड़ जलकर राख हो गई, जिस कारण किसानों का भारी नुक्सान हो गया। जानकारी के अनुसार गांव सिवीयां से ढिलवां वाले रास्ते नजदीक खेतों में खड़ी गेहूं व नाड़ को सुबह अचानक आग लग गई, जोकि सुबह से ही चल रही तेज हवा कारण तेजी से पंजग्राईं व मल्लके वाली साइड में भी फैल गई। सूचना मिलने पर एस.डी.एम. कोटकपूरा डा.मनदीप कौर व नायब तहसीलदार अवतार सिंह मौके पर पहुंचे व आग बुझाए जाने वाले कार्यों की निगरानी की।

 

आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड कोटकपूरा की पहली गाड़ी मौके पर पहुंच गई व आग बुझाने की कार्रवाई शुरू की परंतु तेज हवा कारण आग पर काबू पाना उनके वश से बाहर हो रहा था। आग तेजी के साथ बढ़ती देखकर कोटकपूरा से दूसरी गाडिय़ों को बुलाने के अलावा फरीदकोट की 2 गाडिय़ां भी मंगवाई गईं। फायर ब्रिगेड की इन 6 गाडियों ने 4-5 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया।

 

 

मौके पर उपस्थित किसानों ने बताया कि इस आग कारण 6 एकड़ गेहूं के अलावा 700 एकड़ के करीब गेहूं की नाड़ जलकर राख हो गई। इस आग कारण जली गेहूं गांव सिवीयां के किसान तरलोक सिंह की बताई जा रही है। इस संबंध में नायब तहसीलदार कोटकपूरा अवतार सिंह ने बताया कि संबंधित पटवारी द्वारा सारी स्थिति का जायजा लिया जा रहा है व गेहूं की नाड़ को पहुंचे नुक्सान की तफ्तीश की जा रही है। नुक्सान संबंधी अंदाजा लगाकर डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट को रिपोर्ट कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि फाइनल रिपोर्ट बाद में पूरी जानकारी लेकर भेजी जाएगी। 
 

swetha