मकान में आग लगने से सामान जलकर हुआ राख

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 09:46 AM (IST)

फिरोजपुर(आनंद): फिरोजपुर छावनी के अहाता बिहारी लाल के एक घर में देर रात आग लग गई और आग के तांडव में घर की छत, दरवाजे, खिड़कियों सहित घर में रखा हुआ अन्य सामान जलकर राख हो गया।

जानकारी मुताबिक आग लगने की घटना वीरवार की देर रात करीब 1 बजे के आसपास की है। विनोद के घर में आग लगने की वजह से पूरे इलाके में चीख-पुकार मच गई। आग बुझाने के लिए मोहल्लावासी राजू, अनिल राजपूत, सोनू, सुरिन्द्र राजपूत, कृष्ण चंद्र, राजाराम, अरुण सहित अन्य लोगों ने आग को बुझाने के लिए जी तोड़ कोशिश की लेकिन आग काफी भयंकर रूप धारण कर चुकी थी जिस कारण फायर ब्रिगेड कर्मियों को बुलाना पड़ा।गनीमत रही कि फायर ब्रिगेड कर्मियों की टीम आग बुझाने के लिए सही समय पर पहुंच गई जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

 कैंटोनमैंट फायर ब्रिगेड कर्मी मंगल, सोहन लाल, राजा आदि ने बताया कि आग को बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन आग आसपास के घरों में नहीं पहुंची। उन्होंने बताया कि थोड़ी देरी मेंं यह भयंकर आग आसपास कई घरों को क्षति पहुंचा सकती थी। वहीं पीड़ित परिवार के लोगों ने बताया कि उन्हें काफी आॢथक क्षति हुई है जबकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
 

swetha