गौवंश को बचाने गए संस्था सदस्यों पर तस्करों ने चलाई गोलियां

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 02:31 PM (IST)

फिरोजपुर/मक्खू (कुमार, मनदीप, वाही): थाना मक्खू की पुलिस ने गौरक्षा कुल ङ्क्षहद के नेता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बस अड्डा मक्खू के नजदीक से 16 गौवंशों से भरा हुआ कैंटर बरामद किया है। इस संबंध में पुलिस ने संस्था के प्रधान के बयान पर 5 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 

मालूम हो कि उक्त संस्था अध्यक्ष अपने साथियों सहित जब उक्त कैंटर का पीछा कर रहा था तो आरोपियों ने उन पर फायर किए और फिर वहां से फरार हो गए। थाना मक्खू के सहायक इंस्पैक्टर लखविन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में शिकायतकत्र्ता रमन शर्मा पुत्र नील कुंट शर्मा निवासी सिंह सभा गुरु घर वार्ड नंबर 4 जीरा ने बताया कि वह गौरक्षा कुल ङ्क्षहद जागृति मंच फिरोजपुर का प्रधान है और उसे सूचना मिली थी कि एक कैंटर में ड्राइवर व कंडक्टर गौवंश व सांडों को भरकर बूचडख़ाने में काटने के लिए ले जा रहे हैं, जिनके आगे इनोवा गाड़ी लगी हुई है। 

शिकायतकत्र्ता ने बताया कि उसने अपने साथियों के साथ कैंटर व इनोवा गाड़ी को तलवंडी भाई जिला फिरोजपुर में रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं रुके। इसके बाद आरोपी मक्खू क्षेत्र में जाकर रुके और इनोवा गाड़ी में सवार लोगों ने उन पर फायर किए, जिसके पश्चात कैंटर ड्राइवर और कंडक्टर भी इनोवा गाड़ी में सवार होकर होकर भाग गए। 

Vatika