72 ग्राम हैरोइन व 1 लाख की ड्रग मनी सहित 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 02:37 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): पुलिस ने जिला पुलिस प्रमुख संदीप गोयल के दिशा निर्देशानुसार नशा बेचने वाले लोगों को गिरफ्तार करने के लिए चलाई मुहिम तहत दो अलग-अलग मामलों में बस्ती आवा एवं गांव कमाला बोदला से मोटरसाइकिल और इनोवा गाड़ी में सवार दो लोगों को गिरफ्तार करके उनसे 72 ग्राम हैरोइन एवं 1 लाख रुपए की ड्रग मन्नी बरामद की है। मालूम हो कि पुलिस की तरफ से आरोपियों से बरामद की गई हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय मार्किट में 36 लाख की कीमत है। पुलिस ने उक्त मामलों में आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना फिरजपुर सिटी एवं थाना आरफके में मामलें दर्ज किए है। 

जानकारी अनुसार थाना सिटी फिरोजपुर के सहायक इंस्पैक्टर जोगिन्द्र सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ गश्त के दौरान बस्ती आवा के नजदीक की नाकाबंदी के दौरान मोटरसईिकल पर सवार आरोपी साजन उर्फ माली निवासी दरगाह वाली गली बस्ती भटीयां को शक होने पर गिरफ्तार किया। जब पुलिस ने आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास से पुलिस को 40 ग्राम हैरोइन एवं 1 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद हुई। जबकि दूसरे मामलें में थाना आरफके के सहायक इंस्पैक्टर सुखविन्द्र सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ गश्त के दौरान गांव कमाला बोदला के नजदीक की नाकाबंदी के दौरान इनोवा गाड़ी नंबर पीबी-05एबी-6163 पर सवार सूरज को शक होने पर गिरफ्तार किया। 

जब पुलिस कर्मचारियों ने आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास से पुलिस को 32 ग्राम हैरोईन बरामद हुई। मामलें की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने उक्त मामलें में आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग मामलें दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरु कर दी है और आरोपियों से बरामद की गई हैरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 36 लाख के करीब की है।

Mohit