शहर की सड़कों के नवनिर्माण के लिए पंजाब सरकार ने जारी किए 6.12 करोड़ रूपए

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 07:35 PM (IST)

फिरोजपुर (मल्होत्रा): लंबे समय से नगर के रास्तों पर गड्ढों की समस्या झेल रहे शहर निवासियों को इस समस्या से मुक्ति मिलने जा रही है। पंजाब सरकार ने फिरोजपुर शहर की सड़कों के नवनिर्माण के लिए 6 करोड़ 12 लाख 75 हजार रूपए का फंड जारी किया है जिससे बरसात के सीजन के बाद तुरंत काम शुरू होने जा रहा है। विधायक परमिन्द्र सिंह पिंकी ने मंगलवार उक्त चैक लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सौंपा।

पिंकी ने कहा कि इस राशि से रेलवे पुल से शहीद ऊधम सिंह चौक, नगर की पूरी रिंग रोड के अलावा मक्खू गेट से गणेश कालोनी, अड्डा खाई रोड, जीरा गेट चौक से डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल तक सभी सड़कों की रिपेयर कर उनके ऊपर नई परतें डाली जाएगी। उन्होंने कहा कि बरसात के सीजन के बाद विभाग की ओर से युद्धस्त्तर पर काम शुरू किया जाएगा। विभाग अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं कि उक्त सड़कों पर जहां उच्च क्वालिटी का काम होना यकीनी बनाया जाए वहीं नगर में अन्य कहीं सड़कों पर पड़े गड्ढों को भरने का काम भी किया जाएगा। नगर की कोई सड़क गड्ढों वाली या कोई गली कच्ची नहीं रहने दी जाएगी।

शहरियों की लंबे समय से टूटी सड़कों की रिपेयर और खतरनाक गड्ढों को बंद करने की मांग चली आ रही थी। अब सरकार द्वारा सड़कों की रिपेयर के लिए फंड जारी करने पर शहर निवासियों ने जहां राहत की सांस ली है वहीं विधायक और प्रशासन से अपील की है कि सड़कों के पुन:निर्माण से पहले अवैध अतिक्रमण भी हटवाए जाएं और बिजली बोर्ड, टैलीफोन विभाग एवं अन्य विभागों के जो अनपयोगी पोल सड़कों पर लगे हुए हैं और ट्रैफिक सिस्टम में बड़ी बाधा हैं, उन्हें हटवाया जाए।

Mohit