SC, ST, OBC महासंघर्ष कमेटी के आह्वान पर शहर में रोष मार्च

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 03:54 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया,सुमित): एस.सी.,एस.टी और ओबीसी महा संघर्ष कमेटी की अगुवाई में गत दिवस माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशों में श्री गुरु रविदास मंदिर को गिराऐ जाने के रोष के तौर पर दिए गए बंद के आह्वान को शहर में भरवा समर्थन मिला। इस मौके संगठन की ओर से शहर में रोष मार्च निकाला और इस रोष मार्च में महिलाओं ने भी भाग लिया। 

रोष मार्च के बाद संघर्ष कमेटी में शामिल लोगों ने मुख्य मार्ग पर चक्का जाम किया और नारेबाजी की। इस मौके नेताओं ने कहा कि नई दिल्ली में तुगलकाबाद में स्थित गुरू रवि दास जी का 600 साल पुराना मंदिर जो कि उस समय के दिल्ली के राजा सिकंदर लोधी की ओर से गुरू रविदास महाराज को यह जगह दी गई थी जिसकी रजिस्ट्रेशन आज भी गुरू रविदास जी महाराज के नाम है। यह 600 साल पुराने मंदिर को  केंद्र की सरकारों की ओर से एक सोची समझी साजिश के साथ माननीय सुप्रीम कोर्ट के हुक्मों के साथ गिरा दिया गया है, जो कि बहुत मंदभागी घटना है। 

उन्होंने कहा कि इस मंदिर के साथ देश विदेश की आस्था भावनाओं जुड़ी हुई हैं जहां समूह रविदास और बालमीकि समाज समूह साध संगत देश विदेश के दिल को बहुत दुख हुआ हैं। वहीं सभी ही दलित भाईचारे में बहुत बड़ा रोष पैदा हुआ है। उनकी मांग है कि मंदिर की शान पहले की तरह बरकरार रखी जाये और ऐसा न होने की सूरत में संत समाज और दलित भाईचारा तीखे संघर्ष के लिए मजबूर होगा। इस मौके एक मांग पत्र राष्ट्रपति के नाम जारी किया गया। जिस में एससी, एसटी, ओबीसी महा संघर्ष कमेटी, गुरू रविदास चेतन समाज सभा, गुरू बालमीकि मंदिर, आदि धर्म समाज, भारतीय बालमीकि धर्म समाज, रंगरेटा दल जलालाबाद, बाबा जीवन सिंह रंगरेटा दल जलालाबाद के पदाधिकारियों और सदस्यों ने शिरकत की। 
 

Mohit