अंडर ग्राऊंड पाइपों की लीकेज से माल रोड पर जगह-जगह धंसी सड़क, बिल्डिंगों को खतरा

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 10:12 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): फिरोजपुर शहर की माल रोड पिछले काफी समय से वाटर सप्लाई की अंडर ग्राऊंड पाइपों की लीकेज के कारण जगह-जगह से धंसने लगी है। कई बार सीवरेज बोर्ड विभाग और नगर कौंसिल फिरोजपुर शहर की तरफ से बड़े-बड़े गड्ढे खोदकर और जे.सी.बी. मशीनें लगाकर इस लीकेज को बंद किया गया है, जिस कारण करोड़ों की लागत से कुछ वर्ष पहले बनी यह सड़क तहस-नहस हो गई है और गांव की लिंक रोड से भी गई गुजरी नजर आने लगी है।
  
कुछ समय पहले टैलीफोन कंपनियों की तरफ से अंडर ग्राऊंड तारें डालते समय बरती गई लापरवाही व मनमानी इसका मुख्य कारण है। संबंधित विभागों के अधिकारियों की लापरवाही व निगरानी के चलते कंपनियां तारें डालकर और उस जगह को मिट्टी से भर कर चलती बनीं, मगर किसी ने भी नहीं देखा कि उन कंपनियों ने कितनी जगह पर अंडर ग्राऊंड पानी की पाइपें तोड़ दीं। फिरोजपुर शहर में माल रोड पर नगर कौंसिल पार्क के सामने आज ओवर लोडिड बड़ा ट्रक अंदर से कमजोर हो रही सड़क में धंस गया, जिस कारण आवाजाई कई घंटों तक प्रभावित रही।

फिरोजपुर के एन.जी.ओ. गिन्नी गुलाटी ने बताया कि अंडर ग्राऊंड लीकेज के कारण माल रोड भारी वाहनों के चलने से बैठती जा रही है और दिन-रात माल रोड फिरोजपुर शहर पर चलते ओवर लोडिड ट्रकों आदि के कारण पुरानी पड़ी अंडर ग्राऊंड वाटर सप्लाई की पाइपें लगातार टूट रही हैं। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले भारी वाहनों के कारण यह सड़क शहीद ऊधम सिंह चौक के पास धंस गई थी। उन्होंने कहा कि पानी की अंडर ग्राऊंड लीकेज के कारण माल रोड पर बनी कोठियां व बिल्डिंगें खतरे में हैं और अगर जल्द इस सड़क की ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया गया तो किसी दिन यहां कोई बड़ा नुक्सान हो सकता है। 

Vatika