नौसरबाजों ने किसान को बनाया ठगी का शिकार

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 12:21 PM (IST)

तलवंडी भाई (पाल): करीबी शहर मोगा में इन दिनों गांव के भोले-भाले लोगों को मूर्ख बनाकर ए.टी.एम. में पैसे निकलवाने वाला नौसरबाज गिरोह सरगरम है, जो लोगों से छल से उनका असली ए.टी.एम. कार्ड पकड़ कर बड़ी चालाकी से उनको बदल देता है और बाद में उनके खाते में से पैसे निकलवा कर उनसे धोखाधड़ी कर रहा है, जिसके शिकार कई लोग बन चुके हैं, जिस कारण ए.टी.एम. कार्ड धारकों में सहम का माहौल पाया जा रहा है। 

इन ए.टी.एम. नोसरबाजों के ठगी का शिकार हुए गांव कालिया वाला के निर्मल सिंह ने बताया कि वह गत दिन मोगा मेन रोड में चल रहे एक बैंक के ए.टी.एम. में पैसे निकलवाने गया था और जब ए.टी.एम. में पैसे निकलवाने की कोशिश कर रहा था तो ए.टी.एम. से मेरे पैसे नहीं निकले तो उसके पास खड़े 2 छोटी उम्र के युवकों ने कहा कि लाओ हम तुम्हारे पैसे निकलवा देते हैं तो उन्होंने उस समय होशियारी से मेरा ए.टी.एम. कार्ड बदल दिया और मेरा ए.टी.एम. कोड नंबर जो उन्होंने मेरे को लगाते समय देख लिया था और मेरे सामने ए.टी.एम. का खाता नंबर वैध न होने का बहाना बनाते हुए मुझे अपनी पास बुक लाने को कह कर वहां से चले गए। 

छल का शिकार हुए किसान ने बताया कि जब मैं अपनी बैंक की कापी लेकर बैंक के खजांची के पास 15 हजार रुपए निकलवाने गया तो उसने मुझे बताया कि तुम्हारे खाते में तो पैसे ही नहीं हैं, जब उसने इस बारे में पता किया तो उन्होंने बताया कि उसके खाते से 32000 रुपए गायब थे और जो कार्ड मुझे उन्होंने दिया था वह मेरा नहीं है। पीड़ित किसान व लोगों ने मांग की कि ऐसे ठग गिरोह को रोका जाए।

Vatika