जहरीला पानी पीने से 6 महिलाएं बेहोश, 2 गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 11:20 AM (IST)

अबोहर(रहेजा): खेत में सरसों की कटाई करने पहुंची 6 महिलाएं श्रमिक मटके का जहरीला पानी पीने से बेहोश हो गईं, जिन्हें अबोहर के सरकारी अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती करवाया गया है। इनमें से 2 महिलाओं की हालत गंभीर है। घटना अबोहर उपमंडल के गांव बहादुरखेड़ा के खेतों की है।

इस गांव में खेती करने वाले किसान आर.डी. बिश्रोई के खेत में बहादुरखेड़ा निवासी 6 महिलाएं मनप्रीत कौर पत्नी संदीप सिंह, परमिन्द्र कौर पत्नी लखमीर सिंह, उरमिन्द्र कौर पत्नी जगसीर सिंह, वीरां कौर पत्नी काला सिंह, पम्मी पत्नी नायब सिंह व सोनू पत्नी जसकरण सिंह सरसों की कटाई के लिए पहुंची थीं। प्रात: खेती में सरसों की कटाई का कार्य करने के उपरांत करीब 10 बजे इन सभी महिलाओं ने खेत में रखे एक मटके में भरा पानी पी लिया और उसके बाद एक-एक कर ये सभी बेहोश होकर गिर पड़ीं।

घटना की सूचना मिलने के बाद किसान आर.डी. बिश्रोई ने तुरंत एम्बुलैंस सेवाएं 108 से संपर्क किया और उन्हें अबोहर के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया। अस्पताल में उपचाराधीन उक्त महिलाओं में से 4 की हालत डाक्टर सामान्य बता रहे हैं, जबकि 2 गंभीर बताई जा रही हैं। उपचार करने वाले डाक्टर ने आशंका जताई है कि संभव इन सभी ने जहरीले पदार्थ का जाने-अनजाने में सेवन किया है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पार्टी भी अबोहर के सरकारी अस्पताल पहुंच गई। 

Vatika