स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम ने की मैडीकल स्टोरों पर छापेमारी

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 08:05 PM (IST)

फाजिल्का(नागपाल): तंदरुस्त मिशन पंजाब के अंतर्गत जिला स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टीम ने संयुक्त  रूप से पूरे जिले के दर्जनभर मैडीकल स्टोरों पर छापेमारी की। संयुक्त रूप से की कार्रवाई में जिले के बाहर ड्रग कंट्रोल आफिसर भी शामिल किए गए।

इन टीमों में शामिल मोगा की ड्रग कंट्रोल आफिसर सोनिया गुप्ता, अमित बांसल, फरीदकोट के ड्रग कंट्रोल आफिसर हरजिंद्र सिंह, फाजिल्का के एकांत सिंगला, नायब हसीलदार अशोक कुमार, अबोहर के नायब तहसीलदार बलजिंदर सिंह सिद्धू, जलालाबाद के तहसीलदार शामिल थे। इन अधिकारियों पर आधारित टीमों ने आज जलालाबाद के पी.एस. मैडीकल स्टोर, उपनेजा मैडीकल हाल, जसकरण मैडीकल एजेेंसी, मैडिसिन बाजार, दावड़ा मैडीकल सैंटर, फाजिल्का के फौजी मैडीकोज, अबोहर की अग्रवाल मैडीकल एजैंसी, फाजिल्का के दहूजा क्योरवेल सैंटर, अबोहर की प्रथम मैडीकल एजैंसी, आशु मैडीकल स्टोर, कृष्णा मैडीकल स्टोर पर छापेमारी की। 

13 हजार रुपए की बिना बिल की दवाइयां बरामद: 
छापेमारी के दौरान अधिकांश मैडीकल स्टोर पर ड्रग एंड कास्मेटिक एक्ट का उल्लंघन होते पाया गया। साथ ही पांच मैडीकल स्टोर से दवाओं के सैंपल भरे गए व 13 हजार रुपए की बिना बिल की दवाइयां बरामद की गईं। इन मैडीकल स्टोर्स के विरुद्ध विभाग के अधिकारियों ने ड्रग विभाग की लाइसेंसिंग अथारिटी को आगामी कार्रवाई के लिए लिख दिया है। नायब तहसीलदार अशोक कुमार ने बताया कि तंदरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत आगामी दिनों में भी निरंतर रूप से औचक छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया 
जाएगा। 

Punjab Kesari